कंपनी ने TARGET पूरा ना करने वाले कर्मचारियों को कुत्ता बनाकर चक्कर लगवाए

झेंगझोऊ। आप कंपनी का टारगेट पूरा नहीं कर पाते तो इंडिया में क्या होता है? सैलरी काटी जाती है, या कुछ दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया जाता है। या फिर काम से ही निकाल दिया जाता है। पर एक चीनी कंपनी ने अपने कर्मचारियों को जो सजा दी, उसे जानकर लोगों की रूह कांप गई। 

जी हां, हेडलाइन के मुताबिक चीनी कंपनी ने अपने सभी मुलाजिमों को घुटने और हाथों के बल पूरी झील का चक्कर काटने की सजा दी। जिसे पूरा करते करते कई कर्मचारियों के घुटनों और हाथों से खून रिसने लगा। जिस किसी ने भी ये मंजर देखा, वो इस कंपनी को थू थू करने लगा। हालांकि ऐसी सजा देने वाली कंपनी के नाम का खुलासा नहीं हुआ है। मामला चीन के झेंगझोई का है। जहां कपड़े बेचने वाली कंपनी ने अपने कर्मचारियों को ये सजा दी। इस सजा में कर्मचारियों को घुटने और हाथ के बल रेंगते हुए पूरी झील का चक्कर काटना था। 

ये झील 23 एकड़ में फैली हुई है। जिसका चक्कर पूरे 3.2 किमी का है। इस झील के चक्कर लगाने में सभी कर्मियों को कम से कम 1 घंटे लगे, तो एक कर्मचारी ये चक्कर पूरा करने के लिए 3 घंटों तक घुटनों पर ही चलता रहा। खास बात तो ये है कि कर्मचारी कहीं खड़ा होकर आराम न करने लगे, इसके लिए बाकायदा गार्डों की तैनाती की गई। जिसकी वजह से ये सजा बेहद दर्दनाक बन गई और उनके घिसटते अंगों से खून के फौव्वारे तक निकलने लगे। 

चीनी सोशल नेटवर्किंग साइट वेइबो पर इस सजा की तस्वीरें देखते ही देखते वायरल हो गई। और लोगों ने उस कंपनी को जमकर लानतें भेजी। इससे पहले भी चीनी कंपनियों द्वारा अपने कर्मचारियों को सजा देने के अनूठे मामले सामने आ चुके हैं। जिसमें एक कंपनी ने अपने कर्मचारियों को घुटने और कोहनी के बल व्यस्त चौराहे पर चलने को मजबूर कर दिया था।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !