विदेशी कंपनी चलाएगी भोपाल का पार्किंग सिस्टम | मोटे कमीशन का खेल ?

भोपाल। करोड़ों लोगों को देशभक्ति का पाठ पढ़ाकर सत्ता तक पहुंचे भाजपा नेता मुट्ठी भर कर्मचारियों को कंट्रोल नहीं कर पा रहे हैं। स्वदेशी की पहरेदारी करने वाली भाजपा की महानगर सरकार अब भोपाल का पार्किंग सिस्टम विदेशी कंपनी को देने की तैयारी कर रही है। इसमें कोई ट्रायल नहीं होगा। सीधे 10 साल के लिए शहर की सभी पार्किंग फ्रांस की कंपनी को सौंप दी जाएंगी। क्या संदेह किया जाना चाहिए कि सारा खेल मोटा कमीशन बनाने के लिए किया जा रहा है। जिस पार्किंग के टेंडर हर साल हुआ करते थे, अब वो 10 साल के लिए नीलाम क्यों की जा रही है। 

नगर निगम ने अपनी 49 पेड पार्किंग को स्मार्ट बनाने के लिए हाल ही में ऑनलाइन टेंडर बुलाए थे, नई व्यवस्था में शहर की सभी पार्किंग का ऑपरेशन और मेंटेनेंस किसी एक निजी कंपनी के जिम्मे देने की तैयारी है। इसी टेंडर के बाद फ्रांस की कंपनी पार्किंग्स को भी बुलाया गया। कंपनी के अधिकारी राजधानी में पार्किंग का टेंडर लेने से पहले यहां की लोकेशन देखने आए।

कंपनी के अधिकारियों ने उपायुक्त राहुल सिंह के साथ न्यू मार्केट जय स्तंभ, जीटीबी कॉम्पलेक्स, एमपी नगर, बिट्टन मार्केट और दस नंबर मार्केट की पार्किंग देखी। इब्राहिमपुरा और मोती मस्जिद मल्टीलेवल पार्किंग का भी जायजा लिया। इसके साथ एमपी नगर और न्यू मार्केट में बन रही मल्टीलेवल पार्किंग स्थल देखने भी पहुंचे।

बताया जा रहा है कि शहर की सभी पार्किंग को अगले 10 साल के लिए किसी कंपनी को सौंपने की तैयारी है। वर्तमान में शहर में निगम की 49 पेड पार्किंग संचालित हैं। इनमें 20 सड़कों के किनारे हैं। जबकि 29 बाजारों में हैं। इब्राहिमपुरा और मोती मस्जिद में मल्टीलेवल पार्किंग बन कर तैयार है। एमपी नगर, न्यू मार्केट और बैरागढ़ में मल्टीलेवल पार्किंग का निर्माण चल रहा है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !