एसपी नवनीत भसीन का तबादला रोकने बाजार बंद, प्रदर्शन

Thursday, December 1, 2016

भिंड। एसपी नवनीत भसीन का तबादला आदेश जारी होते ही बुधवार को विरोध शुरू हो गया। इस आदेश को निरस्त कराने के लिए बुधवार सुबह युवाओं ने बाजार बंद का ऐलान कर दिया और सड़कों पर उतर आए। हालांकि एसपी के समझाने के बाद प्रदर्शनकारी मान गए। उधर छात्र-छात्राओं ने सुबह ही कलेक्टर इलैया राजा टी का बंगला घेर लिया। कई सामाजिक संगठनों ने कलेक्टर को ज्ञापन दिए। अभिभाषक संघ ने ज्ञापन देकर गुरुवार से कलेक्टोरेट में धरना देने की चेतावनी दी है। 

गौरतलब है कि एसपी नवनीत भसीन को भिंड से स्थानांतरित कर खंडवा एसपी बनाया गया है। 29 नवंबर को गृह विभाग की ओर से जारी आईपीएस की तबादला सूची सार्वजनिक हुई तो इसका विरोध शुरू हो गया। भिंड में बुरहानपुर से अनिल सिंह कुशवाह को पुलिस अधीक्षक बनाकर भेजा गया है। बुधवार सुबह नौ बजे युवाओं की टोली खंडा रोड पर एकत्रित हुई और बाजार बंद कराने के लिए सदर बाजार, गांधी मार्केट पहुंचे। यहां दुकानदारों से अपने प्रतिष्ठान बंद करने के लिए कहा। 

तबादले पर हंगामा क्यों, जानिए वजह 
जिला अस्पताल में घुसकर विमलेश उर्फ दऊआ की हत्या करने वाले आरोपी धर्मेंद्र भदौरिया को शॉर्ट एनकाउंटर कर गिरफ्तार कर लिया। 
भ्रष्टाचार के आरोप में इंस्पेक्टर धनेंद्र सिंह भदौरिया की पहले जांच कराई, फिर उसे पुलिस विभाग से बर्खास्त करा दिया। 
वीरेंद्र नगर में किए गए पांच लोगों के अंधे कत्ल के मामले में आरोपी को महज 24 घंटे में गिरफ्तार कर लिया। 
10वीं और 12वीं की वार्षिक परीक्षा में नकल पर अंकुश लगाने में एसपी और इनकी टीम ने मुख्य भूमिका अदा की। 
अवैध हथियारों के कारोबार पर अंकुश लगाते हुए इसमें संलिप्त मुख्य आरोपियों को जेल पहुंचाया। 

इस तरह चलते रहे प्रदर्शन 
कोचिंग पढ़ने वाले छात्र-छात्राएं बुधवार को सुबह कलेक्टर बंगला पर पहुंच गए। यहां इलैया राजा टी से कहा कि पुलिस अधीक्षक के स्थानांतरण आदेश को निरस्त कराया जाए। 
समाजसेवी महिलाएं व कुछ छात्राएं दोपहर में एसपी के पास पहुंची और कहा कि आप यहां से क्यों जा रहे है। इस दौरान कुछ छात्राएं रोने भी लगीं। 
बाल्मीक महापंचायत संगठन के पदाधिकारियों ने एसपी का ट्रांसफर निरस्त कराने के लिए मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर इलैया राजा टी को ज्ञापन सौंपा। 
मोबाइल एसोसिएशन व व्यापारी संघ के पदाधिकारियों ने दोपहर में कलेक्टर इलैया राजा टी से मुलाकात कर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। इनसे कहा कि एसपी भसीन के कार्यकाल में अपराधों पर अंकुश लगा है, इसलिए इनको भिंड से जाने से रोका जाए। 

मैं लोगों का अाभारी रहूंगा 
भिंड की जनता ने जिस तरह से पुलिस का सहयोग किया है, मैं उसके लिए लोगों का अाभारी रहूंगा। यहां के लोगों की जगह हमेशा मेरे दिल में बनी रहेगी। काम करने के दृष्टिकोण से भिंड अच्छा जिला है। ट्रांसफर होना एक रुटीन प्रक्रिया है। 
नवनीत भसीन, भिंड एसपी 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं