JEE-Advanced Past Question Papers Download Here

Monday, November 7, 2016

भोपाल। आईआईटी में एडमिशन की तैयारी करने वाले स्टूडेंट्स की सुविधा को देखते हुए जॉइंट एंट्रेंस एग्जाम (जेईई) एडवांस 2017 के पिछले 10 साल (2007 से 2016 तक) के पेपर पहली बार वेबसाइट jeeadv.ac.in पर उपलब्ध करा दिए गए। इन सालों के पेपर-1 और पेपर-2 के पीडीएफ फॉर्मेट स्टूडेंट्स डाउनलोड कर सकते हैं।
जेईई एडवांस के पुराने पेपर यहां से डाउनलोड करें

फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स के क्वेश्चन देखकर पेपर के सही पैटर्न का आकलन किया जा सकता है। 21 मई 2017 को दो पालियों (सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दोपहर 2 बजे से शाम पांच बजे तक) में परीक्षा कराई जाएगी।

एग्जाम फीस में भी हुआ इजाफा...
जेईई एडवांस के आयोजन का जिम्मा संभाल रहे आइआइटी मद्रास ने प्रवेश परीक्षा शुल्क में 400 रुपये का इजाफा किया है। इस साल छात्रों को 2000 रुपए के बजाय 2400 रुपए फीस देना होगी। वहीं सभी श्रेणियों के छात्राओं, एससी व एसटी श्रेणी के छात्रों को 1000 रुपए के बजाय इस साल 1200 रुपए परीक्षा शुल्क चुकाना होगा। छात्र छात्राएं डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड और नेट बैंकिंग के माध्यम से ही परीक्षा शुल्क जमा करा सकेंगे। 
जेईई एडवांस के पुराने पेपर यहां से डाउनलोड करें

रजिस्ट्रेशन 28 अप्रैल से 
जेईई एडवांस के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 28 अप्रैल 2017 से शुरू होगी। इस साल परीक्षा में कुल 2.20 लाख छात्र शामिल होंगे। यह संख्या बीते वर्षों की तुलना में 20 हजार अधिक है। 
जेईई एडवांस के पुराने पेपर यहां से डाउनलोड करें
( पढ़ते रहिए bhopal samachar हमें ट्विटर और फ़ेसबुक पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं।)

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Trending

Popular News This Week