नोटबंदी के कारण कई परीक्षाएं टल गईं - क्लिक करें | No 1 Hindi News Portal of Central India (Madhya Pradesh) | हिन्दी समाचार

नोटबंदी के कारण कई परीक्षाएं टल गईं

Saturday, November 19, 2016

;
भोपाल। सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकंडरी एजुकेशन (CBSE) की ओर से आयोजित होने वाली सेंट्रल टीचर्स एलिजिबिलिटी कम एन्ट्रेंस टेस्ट (CTET) और जूनियर रिसर्च फेलोशिप परीक्षा (नेट/ जेआरएफ) के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 17 नवंबर से बढ़ाकर 24 नवंबर, 2016 कर दी गई है। बोर्ड ने यह फैसला नोटबंदी को देखते हुए जनहित में लिया है। 

डायरेक्टर यूजीसी नेट की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि अब 22 जनवरी को होने वाली यूजीसी नेट, जेआरएफ की परीक्षा के लिए 23 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन और 24 नंवबर तक ई-चालान, डेबिट, क्रेडिट कार्ड से फीस का भुगतान संभव है। पहले ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 16 नवंबर और फीस भुगतान की अंतिम तिथि 17 नवंबर निर्धारित थी।

बोर्ड नेट- जेआरएफ की परीक्षा में बैठने वाले आवेदकों को फीस भुगतान के लिए ई-चालान की सुविधा देता है, जिसका भुगतान सिंडिकेट, केनरा, आइसीआईसीआई व एचडीएफसी बैंक में किया जा सकता है।

उर्दू यूनिवर्सिटी ने भी बढ़ाई आवेदन तिथि...
मौलाना आजाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी द्वारा भी आवेदन की अंतिम तिथि बढ़ाकर 24 नवंबर कर दी गई है। सैनिक स्कूल द्वारा कक्षा छठवीं और नौवीं में एडमिशन के लिए आवेदन की तिथि बढ़ाकर 24 नवंबर कर दी गई है। जेवियर्स एप्टिट्यूड टेस्ट के लिए आवेदन तिथि लेट फीस के साथ 11 दिसंबर तक की गई है। 150 बी-स्कूल इस टेस्ट का स्कोर स्वीकार करते हैं। यह टेस्ट 6 जनवरी को आयोजित होगी। 
;

No comments:

Popular News This Week