GOOGLE ALLO से घबराया whatsapp वीडियो कॉलिंग ले आया

Saturday, October 22, 2016

जब बाजार में दमदार मुकाबला शुरू होता है तो दिग्गज भी नाचते नजर आते हैं। whatsapp के साथ कुछ ऐसा ही हो रहा है। जब से GOOGLE ALLO लांच हुआ है। वाट्सएप एक के बाद एक अपडेट ला रहा है। अब वो वीडियो कॉलिंग का फीचर भी ले आया लेकिन सिर्फ विंडोज फोन यूजर्स के लिए। बता दें कि whatsapp का वाइस कॉलिंग फीचर पहले से ही फ्लॉप हो चुका है। 

कंपनी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि ऐंड्रॉयड और आईओएस यूजरों को वॉट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग की सुविधा के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। विंडोज फोन यूजर सबसे पहले वॉट्सऐप को अपडेट कर लें। अब आप वॉट्सऐप पर जैसे ही कॉलिंग का ऑप्शन क्लिक करेंगे वहां आपको वीडियो ऑप्शन दिखेगा। वीडियो ऑप्शन पर क्लिक करते ही आप वीडियो कॉलिंग कर पाएंगे। कंपनी की ओर से दावा किया गया है कि ऑडियो की तरह वीडियो कॉलिंग में भी मिस्ड कॉल के नोटिफिकेशन सुविधा दी गई है।

GOOGLE ALLO में क्या खास है 
गूगल ग्रुप प्रोडक्ट प्रबंधक अमित फुले ने एक बयान कहा कि हम दोस्तों या परिवार के साथ संपर्क में बने रहने के लिए मैसेजिंग पर भरोसा करते हैं, लेकिन अचानक हमें किसी चीज की जरूरत आने पर अपनी बातचीत बीच में रोकनी पड़ती है। इसीलिए हमने मैसेजिंग एप एलो तैयार किया है। आप इस एप का उपयोग बातचीत के दौरान भी कर सकते हैं। आपको फोन डिस्कनेक्ट करने की जरूरत नहीं है। 

एलो इंटरनेट के जरिए निगरानी की व्यवस्था से युक्त है। ये स्मार्ट जवाब, फोटो, इमोजी तथा स्टिकर साझा करने की विशेषताओं से लैस है। भारतीय उपयोगकर्ताओं के लिए गूगल ने ‘हिंगलिश’ में स्मार्ट जवाब देने में सक्षम बनाया है। इसमें 200 स्टिकर भी होंगे, जिसे भारतीय उपयोगकर्ताओं को ध्यान में रखकर लोकप्रिय कलाकारों ने तैयार किया है। वाइस कॉलिंग और वीडियो कॉलिंग तो इसमें पहले से ही है। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


Popular News This Week

खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं