पटवारी शैलेन्द्र शर्मा रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

Tuesday, October 25, 2016

;
अनूपपुर। तहसील अनूपपुर के हल्का बरगवां के पटवारी शैलेन्द्र शर्मा को रीवा लोकायुक्त की टीम ने मंगलवार की दोपहर 8 हजार रूपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। पटवारी शैलेन्द्र शर्मा ने बरगवां में केवट समाज के 6 परिवारों से मकान का पट्टा दिलाने के नाम पर 12 हजार रूपये की मांग की गई थी। 

केवट समाज के लोगों ने इसके संबंध में वार्ड के पंच मीना केवट को बताया और मीना केवट ने लोकायुक्त रीवा में जाकर पटवारी के द्वारा मांगी जा रही रिश्वत की शिकायत की, उसके बाद रीवा लोकायुक्त के निर्देशन में पटवारी को 20 अक्टूबर को बातचीत के बाद 10 हजार रूपये रिश्वत देना फाइनल करते हुए मीना केवट ने 2 हजार रूपये दिए और सोमवार को पट्टा प्रदाय करने के दौरान 8 हजार रूपये दिये जाने की बात तय हुई और जब 8 हजार रूपये आज दिये जा रहे थे तो रीवा लोकायुक्त की टीम ने पटवारी को दबोच लिया और भ्रष्ट्राचार निरोधक अधिनियम की धाराओ के तहत् कार्यवाही की गई।

जिले में पटवारी के रिश्वत लेने का यह कोई पहला मामला सामने नही आया है, इसके पूर्व लोकायुक्त की टीम ने दुलहरा हल्का के पटवारी विनोद सोनी को सीमांकन के लिये रिश्वत लेने के मामले में कार्यवाही की थी। जिले में पटवारियों द्वारा लगातार रिश्वत के मामले सामने आ रहे है, प्रशासन द्वारा कठोर कार्यवाही न करने से आमजनता पटवारियों से परेशान है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week