शहडोल में आदमखोर शेर ने किया 50 वर्षीय वृद्ध का शिकार

Wednesday, October 12, 2016

;
शहडोल। जिला मुख्यालय से सटे हुये घुनघुटी रेन्ज मे दिनांक 11/10/2016 को दिन मे 12 बजे के लगभग उदयभान सिंग पिता झटकन सिंग उम्र 50 साल निवासी  गॉव काचोदर थाना पाली जिला उमारिया के उपर शेर ने हमला कर दिया जिसकी हादसे के समय ही मैत हो गई। घटना की सूचना वन विभाग को लगते ही वन विभाग दल बल के साथ मौके पर पहुचा व  दिनाक 11/10/2016 को शाम 4:20 बजे घटना की सूचना पुलिस को दी गई। दिनॉक 12/10/2016 को मृत्तक को शहडोल जिला अस्पताल लाया गया जहॉ डा,राजा शीतलानी के देखरेख मे मृतक का पी.एम.कर बॉडी परिजनो को सौप दी गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक लकड़ियों की तलाश मे जंगल मे गया था और वह घुनघुटी रेन्ज के कम्पाटमेन्ट क्र.R299 के करीब था। तभी घने जगंल के अंदर से आकर शेर ने उस पर हमला कर दिया। यहां पर आपको यह बता दें की घुनघुटी रेन्ज मे शाम सुबह प्रतीदिन शेरो की आमद देखी जा सकती है। चूकी घने जंगलो से लगे हुऐ गांव है इसलिये यहॉ पर जानवरों और रहवासियो का आमना सामना लगातार हो रहा है।

मृतक आदिवासी समाज से था व घर पर किसानी का काम करता था। पुलिस ने  0/16 धारा 174 कायम कर ममले को जांच मे ले लिया है और वन विभाग मृतक को उचित मुआवजा देने की बात कह रहा है। पर क्या मुआवजे से मृतक के परिवार का दुख समाप्त होगा। एसी घटना आय दिन घट रही है वन विभाग को इस दिशा मे कोई कारगर कदम उठाना चाहिये ताकी ऐसी घटना न हो। 
;

No comments:

Popular News This Week