RGPV में TET पास अभ्यर्थियों को प्राथमिकता नहीं

Sunday, September 11, 2016

भोपाल। मप्र के इंजीनियरिंग कॉलेजों में तेजी से गिर रहे शिक्षा के स्तर को सुधारने के लिए राजीव गांधी प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय ने तय किया था कि कॉलेजों में TET पास अभ्यर्थी ही पढ़ाएंगे। इसके लिए टीचर्स एलिजिबिलिटी टेस्ट भी कराया गया लेकिन इसके बाद आरजीपीवी फिर पुराने ढर्रे पर आ गया। हाल ही में आरजीपीवी ने 50 से ज्यादा संविदा नियुक्तियां कर लीं, TET पास अभ्यर्थियों को कोई प्राथमिकता नहीं दी। 

दरअसल, आरजीपीवी ने परीक्षा तो करा ली लेकिन इसे लेकर कोई नियम नहीं बनाया। विवि के यूआईटी डिपार्टमेंट में हाल ही में संविदा के आधार पर 50 से अधिक नियुक्तियां हुई लेकिन पात्रता परीक्षा पास अभ्यर्थियों को प्राथमिकता नहीं दी गई। नियम ही नहीं था। जबकि परीक्षा कराने का उद्देश्य ही यह था कि इंजीनियरिंग, फार्मेसी कॉलेजों में शिक्षकों की जो भी नियुक्तियां होंगी, उनमें पात्रता परीक्षा पास करने वालों को ही रखा जाएगा।

ये रहा कुलपति का बेतुका बयान 
प्रो. पीयूष त्रिवेदी, कुलपति, आरजीपीवी कहते हैं कि परीक्षा का आयोजन गुणवत्ता सुधारने के लिए किया गया था। आगे भी ऑनलाइन परीक्षा कराई जाएगी। इसके लिए अलग से अभी कोई नियम नहीं बनाए हैं। अगर कोई भर्ती प्रक्रिया के दौरान कोई अभ्यर्थी आया होगा तो उसे प्राथमिकता मिली होगी। कोई आया था या नहीं, उसे प्राथमिकता मिली या नहीं, कुलपति को ही नहीं पता। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

CHOOSE YOUR FAVOURITE NEWS CATEGORY | कृपया अपनी पसंदीदा श्रेणी चुनें


खबरें जो आज भी सुर्खियों में हैं

Popular News This Week