पंजाब में पकड़ा गया पाकिस्तान का जासूस कबूतर

Friday, September 23, 2016

;
नईदिल्ली। पंजाब के होशियारपुर जिले में संभवत: सीमापार से आया एक सफेद कबूतर नजर आया है जिस पर उर्दू में कुछ शब्द लिखे हैं। मोटला गांव के नरेश कुमार ने कल अपने घर पर इस पक्षी को देखा। उन्हें उसके पंख पर उर्दू में कुछ लिखा नजर आया और उन्होंने इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने कबूतर को हिरासत में ले लिया। संदेह है कि यह कबूतर पाकिस्तान से उड़कर भारतीय क्षेत्र में आया है। सुरक्षा एजेंसियों के दल ने उसका निरीक्षण किया और उसका एक्स-रे स्कैन भी किया गया।

मुकेरियां के डीएसपी भूपेंद्र सिंह ने कहा, पुलिस को पक्षी के पंखों पर कुछ अंक लिखे नजर आए। हम यह पता करने की कोशिश कर रहे हैं कि क्या यह मोबाइल नंबर है और क्या यह कबूतर पाकिस्तान से आया है। मुकेरियां के थानाप्रभारी जसविंदर पाल सिंह ने कहा, उसके पंखों पर एक मुहर है और उर्दू में कुछ लिखा है। इसके अलावा उसके शरीर पर ग्यारह अंकों की संख्या भी मिली है।

पुलिस के अनुसार राज्य खुफिया विभाग और सेना के अधिकारियों ने भी पक्षी का निरीक्षण किया। पिछले साल पठानकोट जिले के बेमियाल सेक्टर में ग्रामीणों को एक ऐसा कबूतर नजर आया था जिस पर उर्दू में कुछ लिखा था। बेमियाल सेक्टर भारत -पाक सीमा से महज कुछ किलोमीटर दूर है।
;

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Popular News This Week