अब शार्ट स्कर्ट और जींस भी बेचेंगे बाबा रामदेव

Saturday, September 10, 2016

योग के नाम पर शुरू किया गया बाबा रामदेव का कारोबार अब पूरी तरह से पैसा कमाऊ अभियान हो गया है। शुरूआत में रामदेव ने पतंजलि के नाम से आयुर्वेदिक दवाओं का उत्पादन शुरू किया। फिर सौंदर्य प्रसाधनों के बाजार में उतर आए। इन दिनों मिलावट का विरोध करते हुए फूड प्रॉडक्ट्स के बाजार पर कब्जा जमाने की कोशिश कर रहे हैं और जल्द ही पतंजिल एक फैशन ब्रांड भी हो जाएगा। यहां बाबा रामदेव खादी के कपड़े या भारतीय महिलाओं/पुरुषों के पारंपरिक परिधान नहीं बनाएंगे, बल्कि जींस, शॉर्ट स्कर्ट और ऐसे तमाम कपड़े बेचते नजर आएंगे जो आपको मॉल या आॅनलाइन शॉपिंग साइट्स पर भी मिल जाते हैं। 

बढ़ी हुई दाढ़ी और गेरुआ कपड़े में 'पतंजली' के ब्रांड अंबेस्डर रामदेव के ब्रांड की होर्डिंग देश के बाहर भी लग रही है। वह बांग्लादेश और अफ्रीका में अपने प्रोडक्ट को लॉन्च कर उसे ग्लोबल रूप में स्थापित करना चाहते हैं। इसके बाद वह अपनी पहुंच यूरोप और अमेरिका तक बनाना चाहते हैं।

द टेलिग्राफ के मुताबिक, रामदेव ने कहा कि कुछ फॉलोवर्स ने उनसे पूछा कि वह पतंजली योग के कपड़े क्यों नहीं ला रहे हैं? इसके बाद उन्हें फैशन ब्रांड का आइडिया आया। उन्होंने कहा कि यदि हम मल्टीनेशनल कंपनियों द्वारा प्रमोट की जा रही चीजों से अर्थव्यवस्था की स्वतंत्रता के लिए संघर्ष कर रहे हैं तो उनसे हर स्तर पर मुकाबला करना होगा। इसके साथ फैशन बाजार में भी उतरना पड़ेगा।

पुरुष और महिला दोनों के लिए जींस बनवाएंगे
रामदेव ने कहा कि वह पुरुष और महिला दोनों के लिए जींस बनवाएंगे। इसमें परंपरागत कपड़ों के साथ-साथ मॉडर्न कपड़े भी रहेंगे। उन्होंने कहा कि वह एक बाबा हैं इसका मतलब यह नहीं कि आधुनिकता और आध्यात्मिकता का साथ लेकर नहीं चल सकते। योग गुरु ने कहा कि उनकी फैक्ट्रियों की श्रृंखला दवाइयां, प्रसाधन सामग्री और खाने के प्रोडक्ट पर ज्यादा ध्यान देती है। वह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि इसकी गुणवत्ता लोगों के स्वास्थ्य पर बेहतर प्रभाव डालेगी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week