अब ज्ञापन देने वाली छात्राओं को जेल भिजवाएंगे शिवपुरी कलेक्टर !

Tuesday, August 23, 2016

भोपाल। केबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की कृपा से तमाम विवादों के बावजूद शिवपुरी में जमे कलेक्टर राजीव चन्द दुबे इन दिनों अजीब सी हरकतें कर रहे हैं। कुछ दिनों पहले शहर की सड़कों को दुरुस्त कराने की मांग लेकर पहुचे छात्रों को उन्होंने एफआईआर की धमकी दी थी। आज फिर ज्ञापन देने आईं छात्राओं को जेल भेजने की धमकी दे दी। 

क्या है मामला
मामला शिवपुरी के मॉडल स्कूल का है, जिसके पास अपना भवन नहीं है। इसलिए यह स्कूल शाउमावि क्रमांक 2 के भवन में लगाया जाता है। मॉडल स्कूल के छात्र—छात्राओं की शिकायत थी कि शाउमावि क्रमांक 2 के प्राचार्य ने मॉडल स्कूल के लिए जो कमरे आवंटित किए हैं वो स्कूल के सबसे खराब कमरे हैं। टीनशेड से पानी टपकता है। कमरों में पंखे नहीं हैं। जबकि जिस समय मॉडल स्कूल लगता है उस समय शाउमावि क्रमांक 2 का पूरा भवन खाली होता है। छात्राएं चाहतीं थीं कि कलेक्टर महोदय, शाउमावि क्रमांक 2 के प्रिंसिपल को आदेशित कर दें कि मॉडल स्कूल के लिए भवन के साफ व पंखे वाले कमरे आवंटित कर दें। 

कलेक्टर ने क्या किया
कलेक्टर राजीव दुबे स्कूली बच्चों के हुजूम को देखकर भड़क उठे और जेल भेजने की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं उन्होंने ज्ञापन देने आए प्रमुख छात्र छात्राओं के नाम भी नोट करवाए। पिछले महीने एक जनसुनवाई में कलेक्टर ने जनसुनवाई की रिकॉडिंग कर रहे न्यूज चैनल का वीडियो कैमरा छीन लिया था और वीडियो डीलिट कर दी थी। बाल संरक्षण आयोग ने भी एक मामले में कलेक्टर से जानकारी मांगी थी। 

SHARE WITH YOU FRIENDS

-----------

Trending

Popular News This Week