फर्जी विज्ञापन कांड: कार्यक्रम का आयोजक कौन था ?

Sunday, July 31, 2016

;
भोपाल। बिना अनुमति प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं सीएम शिवराज सिंह का फोटोयुक्त विज्ञापन जारी करने वाली बिल्डर्स की संस्था क्रेडाई का कहना है कि हम तो केवल मोदी की 'Housing for All' स्कीम का सपोर्ट कर रहे थे। याद दिला दें कि यह विज्ञापन कुछ इस तरह से जारी किया, मानो कोई सरकारी योजना है और नगर​ निगम भोपाल इसका आयोजक है। 

आरोप है कि भोपाल के 11 बिल्डर्स की बिना बिकी प्रॉपर्टी को ठिकाने लगाने की योजना से यह फर्जीवाड़ा प्लान किया गया ताकि लोग सरकारी योजना के झांसे में आकर बिल्डर्स के बिना बिके मकान खरीद लें। इस विज्ञापन को जारी करते हुए क्रेडाई के अध्यक्ष 

बवाल मचने के बाद क्रेडाई के सचिव मनोज सिंह मीक ने कहा है कि यह हमारी योजना नहीं है, बल्कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की योजना है और हमारे बिल्डर्स तो केवल उन्हें सपोर्ट कर रहे थे। इसीलिए हमने यह कार्यक्रम आयोजित किया था। 

आरटीआई कार्यकर्ता अजय दुबे का कहना है कि मैने ही पीएमओ एवं सीएम आॅफिस में इसकी शिकायत की है। इस विज्ञापन में बिना अनुमति के प्रधानमंत्री मोदी एवं सीएम शिवराज सिंह के फोटो का उपयोग किया गया है। विज्ञापन कुछ इस तरह से प्रस्तुत किया गया है जैसे यह सरकारी योजना हो। यह धोखाधड़ी का मामला है और मैं इनके खिलाफ मामला दर्ज कराउंगा। 

नगर निगम को बताया था आयोजक
क्रेडाई के अध्यक्ष वासिक हुसैन ने विज्ञापन जारी करने के साथ साथ एक खबर भी जारी की थी। दैनिक भास्कर में पेज क्रमांक 2 पर यह प्रकाशित हुई है। इसमें क्रेडाई ने इस कार्यक्रम का आयोजक नगर निगम को बताया था। खबर में क्रेडाई ने इस आयोजन के प्रमुख परिश्रमियों में महापौर आलोक शर्मा एवं कमिश्नर छवि भारद्वाज का नाम छपवाया है। जबकि निगम कमिश्नर छवि भारद्वाज का कहना है कि उन्होंने ऐसा कोई आयोजन नहीं किया और उनका कोई गठबंधन भी नहीं है।

बयान तो महापौर का भी छपा है
क्रेडाई के इस आयोजन को लेकर बयान तो महापौर आलोक शर्मा का भी छपा है और उसी खबर में है जिसमें क्रेडाई ने इस कार्यक्रम का आयोजक नगर निगम को बताया है। आलोक शर्मा ने अपने बयान में क्रेडाई की इस पहल का स्वागत किया है। पता चला है कि नगर निगम ने ​उन आवेदकों की सूची भी क्रेडाई को उपलब्ध कराई थी जिन्होंने 'प्रधानमंत्री आवास योजना' के तहत सस्ते आवास के लिए आवेदन किया था। तो क्या यह समझा जाए, महापौर भी इस खेल में शामिल हैं। 

ये हैं वो 11 बिल्डर्स जो इस कार्यक्रम के प्रायोजक हैं
FORTUNE SOUMYA HOUSING 
MY CITY
SIGNATURE GROUP
UJJAWALA HOUSING & FINANCE PRIVET LIMITED
UNITED BULLDERS & DEVELOPERS
SHIVLOK BY DRAUPADI CONSTRUCTIONS
REGAL HOMES 
ABHINAV HOMES PVT. LTD. 
ESSARJEE
MACKER REAL VENTURES 
STERLING BALAJEE GROUP
पूरा विज्ञापन पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
क्रेडाई द्वारा छपवाई गई खबर जिसमें नगर निगम को आयोजक बताया गया है, पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
;

No comments:

Popular News This Week