इस ट्रेन में मिलेगा फ्री हाईस्पीड वाईफाई, 3 मिनट में पूरी फिल्म डाउनलोड

नईदिल्ली। अब ट्रेन यात्रा के दौरान आप बोर नहीं होंगे, क्योंकि ट्रेन में बैठे-बैठे आप तीन घंटे की फिल्म तीन मिनट में अपने गैजेट्स में डाउनलोड कर सकेंगे और यात्रा के दौरान गीत संगीत को आनंद ले सकेंगे। ताज एक्सप्रेस में यह सुविधा अगले सप्ताह शुरू होने जा रही है।

शताब्दी ट्रेन की हर सीट के सामने स्क्रीन लगाने की योजना तो सभी शताब्दी ट्रेनों में सफल नहीं हो सकी, लेकिन अब रेलवे की कोशिश है कि हर रूट की ट्रेनों में वाई-फाई की सुविधा दी जाए। इसके लिए रेलवे हर ट्रेन में एक डिवाइस लगाएगा इस डिवाइस से ट्रेन में वाई-फाई की सुविधा मिलने लगेगी, जिससे यात्री फिल्में व गाने डाउनलोड कर सकेंगे। बतौर पायलट प्रोजेक्ट ताज एक्सप्रेस से यह सुविधा शुरू हो रही है।

रेल मंत्री सुरेश प्रभु इस डिवाइस को लांच करेंगे। रेल मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि इस छोटी सी डिवाइस को आईटी सेक्टर के लोगों ने तैयार किया है। ताज एक्सप्रेस में अगर यह योजना सफल रही तो इसे अन्य ट्रेनों में भी लगाया जाएगा। रेलवे को यह डिवाइस मुफ्त मिलेगी। शरुआत दौर में यात्रियों से भी किसी तरह का चार्ज नहीं वसूला जाएगा। उल्लेखनीय है कि रेलटेल कंपनी भी उस तरह का प्रयोग गतिमान ट्रेन में कर रहे हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !