दवाएं वितरित ना करने वाले CMHO को कारण बताओ नोटिस

सुधीर ताम्रकार/बालाघाट। जिला अस्पताल सहित दूरदराज के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में मरीजों को वितरित की जा रही सरकारी दवाईयों का परीक्षण ना किया जाना गंभीर अनियमिततायें मानते हुये सयुक्त संचालक स्वास्थ्य डाॅ. रंजना गुप्ता ने मुख्य स्वास्थ्य एवं चिकित्सा अधिकारी डाॅ. केके खोसला और सिविज सर्जन डाॅ. आर.के.पन्डया को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

इस नोटिस में उल्लेख किया गया है कि दवा नीति 2009 के प्रावधानों के अनुसार मरीजों को वितरित किये जाने के लिये प्राप्त दवाईयों को प्राप्ति दिनांक से 3 दिन के अंदर प्रयोगशालाा भेजना अनिवार्य है लेकिन 29 अक्टूबर 2014 तक दवाईयों के नमुनू किसी भी प्रयोगशाला में पहुचाये नही गये है। इसे गंभीर लापरवाही मानते हुये 15 दिन के अंदर संभागीय सयुक्त संचालक स्वास्थ्य सेवा जबलपुर के माध्यम से जवाब भेजने निर्देश प्राप्त हुये है।

यह भी उल्लेख किया गया है कि संतोष जनक जवाब ना देने पर इन दोनों अधिकारियों के विरूद्ध तीन तीन वर्षीक वेतनवृद्धियां रोक दी जायेगी। इस मामले में स्टोर प्रभारी और फार्मासिस्ट की भूमिका भी पाई जा रही है इन्हे भी निलबित करने का आदेश जारी किया गया है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !