Business ideas - किसी भी लोकेशन पर 1BHK में DAF शुरू करें, 3 लाख महीने की कमाई

Low investment high profit best startup small business ideas in Hindi 

यह एक ऐसा बिजनेस है जिसे केवल दो प्रकार के लोग कर सकते हैं। नंबर.1 - वह लोग जिन्हें टीम मैनेजमेंट आता है। जो एक टीम को लीड कर सकते हैं। नंबर.2 - वह लोग जिन्हें कॉर्पोरेट कंपनियों से कम्युनिकेशन करना आता है। इन्वेस्टमेंट ज्यादा नहीं है। किसी भी लोकेशन पर 1 BHK में शुरू कर सकते हैं। शुरुआती कमाई ₹300000 महीने आसानी से हो सकती है, जो समय के साथ तेजी से बढ़ती जाएगी। 

world best business opportunity ideas for beginners

भारत में हर रोज हजारों स्टार्टअप शुरू होते हैं। इनमें से सैकड़ो स्टार्टअप को अच्छी खासी फंडिंग मिलती है। दुनिया भर में लाखों कॉरपोरेट कंपनियां काम कर रही है। सबको ग्रोथ करनी है और ग्रोथ करने के लिए Data Analyst सबसे जरूरी है। यह एक ऐसी अपॉर्चुनिटी है जिसमें संभावनाओं का आसमान खाली है। प्रत्येक बड़ी कंपनी में Data Analyst काम कर रहे हैं परंतु फिर भी उन्हें अच्छे Data Analyst की जरूरत है। बहुत सारे प्रतिष्ठित संस्थान ऑनलाइन कोर्स संचालित कर रहे हैं। जिन्हें करके मात्र 3 महीने में आप Certified Data Analyst बन सकते हैं। 

बिजनेस प्लान क्या है

Certified Data Analyst बनने के बाद आपको किसी कंपनी में नौकरी नहीं करनी बल्कि Data Analyst Firm की स्थापना करना है। बिजनेस के लिए बिल्कुल फर्स्ट स्टेज के लिए जरूरी ट्रेड लाइसेंस के साथ काम शुरू किया जा सकता है। इसके बाद कुछ अच्छे कैंडिडेट्स को अपनी टीम में नियुक्त करना है। आप स्वयं उन्हें DATA analysis सिखा सकते हैं। आपका बिजनेस के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि ज्यादातर लोग ऑफलाइन और एक मिनिमम सैलेरी की गारंटी पर काम करना पसंद करते हैं। इसलिए न केवल आपकी टीम बन जाएगी बल्कि वह लंबे समय तक आपके साथ रहेगी।

इंटरनेट पर लगभग 100 से अधिक ऐसी वेबसाइट है जहां पर फ्रीलांसर्स को JOB मिलता है। एक DATA analysis job के लिए कम से कम $10 का भुगतान मिलता है। भारतीय मुद्रा में यह राशि ₹800 से अधिक होती है। शुरुआत में यही जॉब कलेक्ट करना है। इसमें से ₹300 सैलरी, ₹300 ऑफिस एक्सपेंस और शेष बचे ₹200 से अधिक आपका नेट प्रॉफिट होगा। कैलकुलेट करके देखिए कि यदि एक दिन में सिर्फ 50 JOB मिले तो कितनी कमाई होगी। इससे आपकी फर्म का खर्चा और शुरुआती प्रॉफिट मार्जिन मिल जाएगा। इसके साथ-साथ आपको बड़ी कॉरपोरेट कंपनियों में अप्रोच करनी है। एक बार बड़ी कंपनियों के साथ टाईअप शुरू हो गया तो आपका बिजनेस नेक्स्ट लेवल पर पहुंच जाएगा। 

best new unique business ideas in hindi for students 

कॉलेज स्टूडेंट्स अथवा प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले उम्मीदवारों के लिए यह न केवल फायदेमंद और उनका पूरा खर्चा निकालने वाला बिजनेस है बल्कि आपका कैरियर भी सेट हो सकता है। वर्किंग स्पेस के नाम पर आपके पास अपना रूम होता है। आपके पास आपकी टीम भी है। हर रोज 2-3 घंटे काम कीजिए। कमाई थोड़ी कम होगी लेकिन किसी भी दूसरे पार्ट टाइम जॉब से बहुत ज्यादा होगी। पढ़ाई पूरी होने के बाद इसी को फुल टाइम कर सकते हैं। 

business ideas for women in india 

ऐसी महिलाएं जिन्होंने ग्रेजुएशन किया है, फिर चाहे आप वर्किंग वुमन है अथवा हाउसवाइफ, इस बिजनेस के लिए परफेक्ट है। जैसा कि बताया जा चुका है उसके अलावा आप महिलाओं का एक समूह बनाकर काम शुरू कर सकती है। इसके कारण आपके प्रति आकर्षण बढ़ जाएगा। या फिर अपने कॉन्फिडेंस के लिए आप फ्रीलांसिंग के साथ शुरू कर सकती है। 

business ideas for retired employees in india 

सेवानिवृत्त शासकीय कर्मचारी इस बिजनेस में इन्वेस्टमेंट करके काफी अच्छा रिटर्न कमा सकते हैं। भारत में युवाओं के पास स्किल है परंतु साधन और संसाधन नहीं है। उनके पास वर्किंग स्पेस नहीं होता। कंप्यूटर और लैपटॉप नहीं होते। हाई स्पीड इंटरनेट कनेक्शन नहीं होता। आपको एक Certified Data Analyst को अपना को फाउंडर बनाना होगा। इसके बाद उसकी रिटायरमेंट के अनुसार साधन और संसाधन उपलब्ध करा दीजिए। बाकी सब कुछ वह खुद करता चला जाएगा। 

profitable business ideas in india 

आज की तारीख में यह काफी प्रॉफिटेबल बिजनेस है। हजारों लोग वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं और दिन में सिर्फ चार घंटे काम करके ₹50000 महीने कमा लेते हैं। इसका सबसे बड़ा कारण यह है कि ज्यादातर युवा इस सरल से मजेदार काम को बहुत कठिन मानते हैं। DATA analysis शब्द से उन्हें डर लगता है और बहुत सारे लोगों का मानना है कि यह तो IT का जॉब है। यही कारण है कि इसमें ₹800 प्रति घंटा का भुगतान मिल रहा है। कृपया इंटरनेट पर सर्च कीजिए। आपको समझ में आ जाएगा कि कितना सारा काम करने के लिए उपलब्ध है। इसके बाद अपने प्रॉफिट का आप खुद कैलकुलेशन लगा पाएंगे। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article.

🙏कृपया हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। सबसे तेज अपडेट प्राप्त करने के लिए टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें एवं हमारे व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वॉइन करें। इन सबकी डायरेक्ट लिंक नीचे स्क्रॉल करने पर मिल जाएंगी। इसके अलावा और अधिक बिजनेस आईडियाज के लिए कृपया स्क्रॉल करके सबसे नीचे जाएं और POPULAR Category 3 में Business पर क्लिक करें।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !