Business ideas - 1 लाख रुपए महीना कमाना है तो अम्मा-बाबूजी को चाय नाश्ता कराइए

Bhopal Samachar

Low investment high profit startup small business ideas in India 

दसवीं पास से लेकर पोस्ट ग्रेजुएट, इंजीनियरिंग से लेकर MBA और हाउसवाइफ से लेकर रिटायर्ड कर्मचारी तक के लिए यह एक ऐसा स्टार्टअप स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है, जिसमें आप आप पैसों के साथ बुजुर्गों का आशीर्वाद भी कमा सकते हैं। शर्त केवल इतनी है कि आपका घर ग्राउंड फ्लोर होना चाहिए और घर के फर्नीचर आदि पर थोड़ा खर्चा करना पड़ेगा।

business opportunities in india 

भारत देश बहुत तेजी से बदल रहा है। पति-पत्नी जॉब या बिजनेस करने लगे हैं। घर में बूढ़े माता-पिता की सेवा सभी करना चाहते हैं परंतु उनके पास समय नहीं है। पहले जॉइंट फैमिली होती थी। पास पड़ोसी भी मदद कर दिया करते थे। अब ऐसा नहीं हो रहा। बेटा बहू काम पर जाते हैं तो अम्मा बाबूजी अकेले घर पर रह जाते हैं। उनकी देखभाल के लिए केयरटेकर नियुक्त किए जाते हैं परंतु वह भी महीने में 5-7 दिन बिना बताए छुट्टी मार लेते हैं। इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है, अम्मा बाबूजी का डे केयर सेंटर। बेटा बहू जब ऑफिस जाएंगे तो वृद्ध माता-पिता को डे केयर सेंटर पर छोड़ जाएंगे और शाम को वापस ले जाएंगे। इस दौरान उन्हें दोपहर का भोजन और शाम का चाय नाश्ता डे केयर सेंटर पर मिल जाएगा। अम्मा-बाबूजी का भी मन लगा रहेगा क्योंकि उन्हें उनकी उम्र के दोस्त मिल जाएंगे। कभी रामायण की चौपाइयां गूजेंगी तो कभी किसी की बर्थडे पर केक कटेगा। 

youth entrepreneurship ideas in india 

युवा लड़के लड़कियों के लिए यह बेस्ट स्टार्टअप प्लान हो सकता है। यदि एक डे केयर सेंटर जम गया तो फिर दूसरा तीसरा खोलना आसान हो जाता है। बुजुर्गों को लाने ले जाने के लिए स्कूल बस की तरह ट्रांसपोर्टेशन शुरू कर सकते हैं। फ्रेंचाइजी दे सकते हैं। 

business ideas for women in india 

महिलाओं के बारे में क्या कहना, क्योंकि यह बिजनेस प्लान महिलाओं के लिए ही बना है। महिलाएं ही हैं जो अम्मा बाबूजी का सबसे अच्छा ख्याल रख सकती हैं और उन पर सभी लोग विश्वास कर सकते हैं। महिलाओं को पता होता है कि, कब किसकी दवाई का समय हो गया है और किसको किस प्रकार की चाय देनी है। 

business ideas for retired employees in india 

रिटायर्ड कर्मचारियों के लिए यह कमाई के साथ-साथ अपने जीवन को सफल बनाने वाला बिजनेस प्लान है। अपनी उम्र के दोस्तों के साथ समय बिताना सबको अच्छा लगता है। यदि मैनेजर की उम्र 60 साल से ज्यादा है तो फिर पूरा घर ओल्ड एज क्लब बन जाएगा। एक उम्र दराज व्यक्ति ही दूसरे बुजुर्ग व्यक्ति के दर्द को समझ सकता है, और उसकी देखभाल के लिए स्टाफ को निर्देशित कर सकता है।

profitable business ideas in india

इस बिजनेस में मुनाफा ही मुनाफा है। भारत की ज्यादातर शहरों में एक केयरटेकर महीने का ₹10000 लेता है। यदि आप मात्र ₹7000 लेते हैं और शुरुआत में आपके पास केवल 20 बुजुर्ग आते हैं तो सारे खर्चे काटने के बाद ₹100000 महीने की कमाई आसानी से हो जाएगी। Notice: this is the copyright protected post. do not try to copy of this article)

व्हाट्सएप में प्रतिदिन बिजनेस आइडियाज एवं बिजनेस न्यूज़ प्राप्त करने के लिए कृपया यहां क्लिक करके व्हाट्सएप कम्युनिटी ज्वाइन करें। ✔ पिछले 24 घंटे में सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार पढ़ने के लिए कृपया यहां क्लिक कीजिए। ✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें। ✔ यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें।

#buttons=(Ok, Go it!) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Ok, Go it!