MP NEWS- 14 जिलों के मोबाइल स्त्रोत सलाहकारों को यात्रा भत्ता देने के आदेश

Madhya Pradesh school education RSK news

मध्यप्रदेश शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय के अंतर्गत राज्य शिक्षा केंद्र द्वारा 14 जिलों के जिला परियोजना समन्वयक को आदेशित किया गया है कि वह अपने जिलों के मोबाइल स्त्रोत सलाहकारों को उनके यात्रा भत्ता का भुगतान करें। 

मोबाइल स्त्रोत सलाहकारों को संविदा कर्मचारियों के समान भत्तों का अधिकार

श्री लोकेश कुमार जांगिड़, अपर मिशन संचालक, राज्य शिक्षा केंद्र भोपाल द्वारा दमोह, बड़वानी, जबलपुर, खंडवा, नर्मदापुरम, हरदा, छिंदवाड़ा, देवास, भिंड, सागर, श्योपुर, शाजापुर, मंदसौर एवं उज्जैन के जिला परियोजना समन्वयक के नाम जारी परिपत्र में लिखा है कि, समग्र शिक्षा अभियान अंतर्गत विकासखंड स्तर पर कार्यरत मोबाइल स्रोत सलाहकारों को राज्य शिक्षा केन्द्र के संदर्भित पत्र द्वारा उनके विकासखंड से बाहर अथवा अन्य स्थान पर शासकीय कार्य से जाने पर उन्हें अन्य संविदा कर्मचारियों को देय नियमानुसार यात्रा भत्ता के समान पृथक से यात्रा भत्ता प्रदान करने के निर्देश जारी किए गए हैं। 

राज्य स्तर पर दिनांक 14-16 फरवरी 2023 की अवधि में मेल एवं सांकेतिक भाषा मास्टर ट्रेनर्स के आयोजित प्रशिक्षण में आपके जिले से उपस्थित हुए मास्टर ट्रेनर्स मोबाइल खोत सलाहकारों ने अवगत कराया है कि उन्हें प्रशिक्षण कार्यशाला आदि शासकीय कार्यों हेतु विकासखंड / जिले के बाहर की यात्रा करने बावत जिले से यात्र भत्ते की राशि प्राप्त नहीं हुई है। 

अत उपरोक्त के अनुक्रम में निर्देशित किया जाता है कि संबंधित मोबाइल स्रोत सलाहकारों द्वारा विकास से बाहर यात्रा करने के उपरांत नियमानुसार यात्रा देवक प्रस्तुत करने पर जिला शिक्षा केन्द्र, समग्र शिक्षा अभियान मद से यात्रा देयकों का भुगतान किया जाना सुनिश्चित करें। 

✔ इसी प्रकार की जानकारियों और समाचार के लिए कृपया यहां क्लिक करके हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें एवं यहां क्लिक करके हमारा टेलीग्राम चैनल सब्सक्राइब करें। क्योंकि भोपाल समाचार के टेलीग्राम चैनल पर कुछ स्पेशल भी होता है। यहां क्लिक करके व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर सकते हैं।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !