RDVV परिसर में हंगामा, सद्बुद्धि हवन के साथ आत्मदाह का अल्टीमेटम भी- JABALPUR NEWS

जबलपुर।
मध्य प्रदेश के जबलपुर जिले में स्थित RDVV (रानी दुर्गावती विश्वविद्यालय) के विश्वविद्यालय परिसर में छात्रों ने जमकर हंगामा किया गया। छात्रों ने 4 सूत्रीय मांगों को लेकर विश्वविद्यालय को ज्ञापन सौंपा। साथ ही प्रशासन की सद्बुद्धि के लिए हवन भी किया। प्रमुख ने कहा विश्वविद्यालय में छात्र मूलभूत सुविधाओं के लिए वंचित है। जिसको लेकर छात्र संघ के द्वारा विगत 6 महीने से लगातार 20 से अधिक ज्ञापन भी सौंपा जा चुका हैं। बावजूद इसके किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं की जा रही है।

एक तरफ छात्र ज्ञापन दे देकर थक चुका है। वहीं दूसरी तरफ विश्वविद्यालय जांच कमेटी बनाकर छात्रों को गुमराह करता हैं। छात्रों ने मांग की है कि कृषि विभाग की मान्यता यूजीसी और आईसीएआर के द्वारा जल्द प्रदान की जाए। छात्रों को प्रयोगशाला की सुविधा भी दी जाए। साथ ही विश्विद्यालय के पूर्व छात्र नेता रहे शरद यादव की प्रतिमा की भी स्थापना विश्वविद्यालय परिसर में की जाए।

आत्मदाह का अल्टीमेटम

छात्र संघ ने विश्वविद्यालय में फर्नीचर सहित मूलभूत सुविधाओं को दुरस्त करने का भी अल्टीमेटम दिया है। छात्र संघ ने चेतावनी दी है यदि जल्द ही जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन सभी मांगो को पूरा नहीं करता है। तब विश्व विद्यालय प्रशासन का अर्थी जुलूस निकाला जाएगा और छात्र आत्मदाह करने के लिए बाध्य होंगे। जिसका जिम्मेदार विश्वविद्यालय प्रशासन ही होगा।