Small Business Ideas- गूगल से सर्टिफिकेट पाइए और जितना बड़ा बाजार उतना ज्यादा पैसा कमाइए

जीरो इन्वेस्टमेंट हाई प्रॉफिट बिजनेस की तलाश कर रहे हैं तो यह एक बेहतरीन न्यू स्मॉल स्केल बिजनेस आइडिया है। कोई ट्यूशन फीस नहीं देनी पड़ेगी केवल 40 घंटे का समय लगेगा और आपके पास गूगल का एक ऐसा सर्टिफिकेट होगा जिसके आधार पर पूरा बाजार आप पर भरोसा करेगा। आपके शहर में जितना बड़ा बाजार होगा आप उतने ही ज्यादा पैसा कमा सकते हैं। 

छोटे शहरों के लिए सबसे बेस्ट बिजनेस आइडिया

digital marketing एक ऐसा बिजनेस है जिसमें सिर्फ एक लैपटॉप की मदद से आप लाखों रुपए का टर्नओवर कर सकते हैं। इसमें आपका इन्वेस्टमेंट आपकी स्किल है। आपका कॉन्फिडेंस, आपका प्रेजेंटेशन और क्लाइंट के प्रति आपका डेडीकेशन आपको इस बाजार का बादशाह बना सकता है। सबसे खास बात यह है कि इस कैटेगरी में अभी हैवी कंपटीशन नहीं है। खासकर भारत के सैकड़ों छोटे शहरों में एक भी एजेंसी नहीं है। 

Google digital marketing certificate से क्या फायदा होता है

Google digital marketing certificate course करने के बाद आप Digital marketing agency शुरू कर सकते हैं। अब छोटे व्यापारी से लेकर बड़े कारोबारी तक किसी को इस बात के लिए कन्वेंस करने की जरूरत नहीं है कि डिजिटल मार्केटिंग कितनी पावरफुल है। क्लाइंट तैयार बैठे हैं और डिजिटल मार्केटिंग के बारे में जानना चाहते हैं। ट्रायल करना चाहते हैं। गूगल का सर्टिफिकेट आपको एक विश्वसनीय डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी बनाता है। 

Digital marketing agency में कितना प्रॉफिट होता है

सिद्धांत की तौर पर इस बिजनेस में 15% कमीशन का प्रॉफिट होता है। कंपटीशन की स्थिति में यह घटकर 10% भी रह जाता है परंतु एक एजेंसी के लिए 10% बहुत होता है। छोटे शहर का बाजार जिसमें 10,000 छोटे बड़े दुकानदार हैं, आपको महीने के 100 क्लाइंट आसानी से मिल जाएंगे। यदि ₹250000 महीने का टर्नओवर हुआ, जोकि मिनिमम है। तब भी ₹25000 महीने की कमाई आपकी हो जाएगी। यदि आप की प्राइस और सर्विस अच्छी है तो मार्केट में आपकी मजबूत जड़ें जम जाएंगी। 

Digital marketing- वर्क फ्रॉम होम और जॉब भी कर सकते हैं

सबसे अच्छी बात यह है कि आप किसी गांव में बैठकर महानगरों के क्लाइंट के लिए भी काम कर सकते हैं। बहुत सारी डिजिटल मार्केटिंग एजेंसी फिक्स सैलरी पर जॉब ऑफर करती है। इतना सब पाने के लिए थोड़ी सी पढ़ाई तो करनी पड़ेगी।

Google digital marketing certificate course Direct link

यहां क्लिक करके आप Fundamentals of digital marketing कोर्स के लिए रजिस्टर कर सकते हैं और 40 घंटे की क्लास लेकर सर्टिफिकेट प्राप्त कर सकते हैं।