BU BHOPAL में कर्मचारियों की हड़ताल, ना फॉर्म भरे हुए ना मार्कशीट मिली- MP NEWS

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित बरकतउल्ला विश्वविद्यालय (BU BHOPAL) के सभी तृतीय श्रेणी एवं चतुर्थ श्रेणी के साथ तकनीकी श्रेणी के कर्मचारी अपनी लंबित 14 सूत्रीय मांगें पूरी नहीं होने के कारण सोमवार को हड़ताल पर रहे। 

करीब 150 से अधिक कर्मचारी विश्वविद्यालय परिसर के सत्य भवन के सामने सुबह 10 बजे से एकजुट होकर काम-काज बंद कर बैठे रहे। इससे विश्वविद्यालय का कई कार्य प्रभावित हुए। सोमवार को ना तो कोई परीक्षा फार्म या प्रवेश के लिए आवेदन किए जा सके और ना ही किसी विद्यार्थी की अंकसूची या डिग्री का वितरण हुआ। कर्मचारियों ने विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। 

उनका कहना है कि फरवरी 2021 में समन्वय समिति द्वारा निर्णय पारित कर विश्वविद्यालय को आदेशित किया गया था कि कर्मचारियों को मेडिक्लेम पालिसी का लाभ शीघ्र दिया जाए, लेकिन एक साल आठ माह से अधिक समय हो जाने के बाद भी कर्मचारी इस लाभ से वंचित हैं। इस दौरान अनेक कर्मचारी बिना इलाज के काल के गाल में भी समा चुके हैं। इसी प्रकार एक साल से अधिक समय हो गया है। 57 दैनिक वेतनभोगी कर्मचारियों को स्थाई कर्मी घोषित किए, लेकिन उन्हें स्थाई कर्मी का वेतन नहीं मिला है। 

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !