Small Business Ideas- हाई प्रोफाइल कारोबारियों से लाखों कमाइए, सिर्फ एक लैपटॉप चाहिए

हम हमेशा कहते हैं कि यदि आपके पास में अपना स्टार्टअप शुरू करने के लिए इन्वेस्टमेंट नहीं है तो ना तो आपको फंडिंग के लिए किसी के सामने गिड़गिड़ाने की जरूरत है और ना ही लोन लेने की। और होपलेस होकर नौकरी के लिए अप्लाई करने की तो बिल्कुल जरूरत नहीं है। बस प्रॉब्लम और उसका सॉल्यूशन फाइंड करने की जरूरत है। 

आज अपने एक ऐसे स्मॉल स्केल बिजनेस की बात करेंगे जो केवल एक लैपटॉप से शुरू हो जाएगा और आप अपने क्षेत्र के हाईप्रोफाइल कारोबारियों से लाखों रुपए महीने कमा सकते हैं। सबसे पहले अपनी प्रॉब्लम के बारे में डिस्कस करते हैं। सभी को पता है कि हाईप्रोफाइल लोगों के पास में समय नहीं होता जबकि सवाल बहुत होते हैं। उन्हें अपने काम की जानकारी चाहिए होती है और वह चाहते हैं कि उनके काम की जानकारी फिल्टर होकर उनके पास आए। यानी उन्हें जो चाहिए केवल वही जानकारी उन्हें मिले। करोड़पति कारोबारी का सबसे बड़ा गुण होता है कि वह दिमाग में कचरा जमा नहीं होने देता। 

Competitor Analysis Agency इस प्रॉब्लम का सॉल्यूशन है। आपको सिर्फ इतना करना है कि अपने क्लाइंट की रिक्वायरमेंट को समझना है। वह अपने प्रतियोगी के बारे में किस प्रकार की जानकारी प्राप्त करना चाहता है। फिर आपको सभी प्रकार की जानकारियां कलेक्ट करना है और उनमें से केवल वही जानकारी Competitor Analysis Report में दर्ज करके अपने क्लाइंट के पास भेजना है जो उसे चाहिए। 

धीरे-धीरे हर सेगमेंट का टॉप बिजनेसमैन या फिर उसका कंपीटीटर आपका क्लाइंट होगा। बाजार में 16 बड़े सेगमेंट है। इसके अलावा कई छोटे सेगमेंट भी हैं। यदि केवल 16 बड़े सेगमेंट में 1-1 क्लाइंट मिला और Daily Competitor Analysis Report के लिए मात्र ₹10000 मंथली पेमेंट मिला तब भी आप अपने घर बैठे-बैठे एक लैपटॉप की मदद से 160000 रुपए मासिक कमाएंगे। 

जैसे-जैसे अपनी एजेंसी का दायरा बढ़ाते जाएंगे वैसे वैसे आपकी इनकम बढ़ती जाएगी। सबसे खास बात यह है कि इस बिजनेस में कच्चा माल नहीं होता और कलेक्ट की हुई नॉलेज ना तो एक्सपायर होती है और ना ही डिमांड से बाहर होती है। कई बार तो पुरानी जानकारी का ज्यादा पैसा मिल जाता है।