MPPSC NEWS- 425 अभ्यर्थियों की उम्मीदवारी निरस्त, वैज्ञानिक अधिकारी भर्ती

मध्य प्रदेश पब्लिक सर्विस कमीशन इंदौर ने वैज्ञानिक अधिकारी जीव विज्ञान (बायोलॉजी)  विषय के पद कुल 425 उम्मीदवारी निरस्त किए जाने एवं आवेदकों से वांछित अभिलेख प्रस्तुत किए जाने के संबंध में सूचना जारी की है। 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग इंदौर की ओर से जारी विज्ञापन क्रमांक 14/20 21 दिनांक 30 दिसंबर 2021 द्वारा मध्य प्रदेश शासन के गृह विभाग हेतु वैज्ञानिक अधिकारी (जीव विज्ञान) के कुल 13 रिक्त पदों की पूर्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था। इस पद की पूर्ति के लिए 108 आवेदकों द्वारा ऑनलाइन आवेदन पत्र प्रस्तुत किए गए हैं किंतु आवेदन पत्र के साथ समस्त वांछित अभिलेख आयोग कार्यालय में प्रस्तुत नहीं किए गए हैं। 

अतः विज्ञापन में विज्ञापित कंडिका के परिपालन में आयोग द्वारा निर्धारित अभिलेख प्राप्ति की अंतिम तिथि 23 जून 2022 तक निम्नलिखित आवेदकों के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त नहीं होने के आदेश अनुसार कुल 108 आवेदकों की वैज्ञानिक अधिकारी (जीव विज्ञान) पद की उम्मीदवारी निरस्त की जाती है।

इसके अतिरिक्त आयोग द्वारा निर्धारित अभिलेख प्राप्ति की अंतिम तिथि 23 जून 2022 के बाद कुल 5 आवेदकों के अभिलेख आयोग कार्यालय में प्राप्त हुए हैं। अतः उक्त विज्ञापन में विज्ञापित कंडिका के परिपालन में आयोग द्वारा निर्धारित तिथि के पश्चात आयोग कार्यालय में अभिलेख प्राप्त होने से निम्नलिखित 05 आवेदकों की वैज्ञानिक अधिकारी (जीवविज्ञान) पद की उम्मीदवारी निरस्त की जाती है।

इसी के साथ वैज्ञानिक अधिकारी विज्ञान के पद के लिए आवेदन प्राप्त आवेदन पत्रों की शैक्षणिक एवं अनुभव की अर्हता की जांच समीक्षा उपरांत विभागीय अभिमत के अनुसार 312 आवेदकों की उम्मीदवारी निरस्त की जाती है।

वैज्ञानिक अधिकारी जीव विज्ञान के पद हेतु प्राप्त आवेदन पत्रों की शैक्षणिक अर्हता एवं वांछित शोध कार्य के अनुभव की अर्हता की जांच समीक्षा उपरांत विभागीय अभिमत के अनुसार 93 आवेदकों से उनके नाम के सम्मुख दर्शाए गए अभिलेख प्रस्तुत नहीं किए गए हैं। इन 93 आवेदकों को उनके नाम के सामने दर्शाए गए वांछित अभिलेख विज्ञप्ति जारी होने की तिथि से 15 दिन की अवधि में आयोग को प्रेषित करना आवाश्यक है। निर्धारित तिथि तक वांछित अभिलेख प्राप्त नहीं होने की स्थिति में आवेदकों की उपरोक्त पद की उम्मीदवारी निरस्त मानी जाएगी।

अधिक जानकारी के लिए कृपया यहां क्लिक करें। आप डायरेक्ट लिंक के माध्यम से एमपीपीएससी की ऑफिशल वेबसाइट पर उपलब्ध विज्ञप्ति पर पहुंच जाएंगे। जहां से pdf file download की जा सकती है।

#buttons=(Accept !) #days=(20)

Our website uses cookies to enhance your experience. Check Now
Accept !