सरकारी नौकरी- नगरीय निकायों में संविदा नियुक्तियों के आदेश- MP ROJGAR SAMACHAR

भोपाल
। नगरीय विकास एवं आवास मंत्री श्री Bhuppendra Siingh ने निर्देशित किया है कि नगरीय निकायों में कार्यों को सुचारू रूप से करने के लिये नगर पालिका संविदा सेवा नियम-2021 के अनुसार समय-सीमा में संविदा नियुक्ति करें। 

श्री सिंह ने कहा कि वर्तमान में जूनियर इंजीनियर, एकाउंट एक्सपर्ट, फायर बिग्रेड मैनेजर, ऑफिस असिस्टेंट, कम्प्यूटर ऑपरेटर, स्वच्छता सहायक पर जल्द नियुक्ति करने की जरूरत है। नियमित पद जो विगत 6 माह से रिक्त हों उनमें राज्य शासन अथवा सार्वजनिक उपक्रम से सेवानिवृत्त अधिकारी-कर्मचारियों की नियुक्ति की जा सकती है।
श्री सिंह ने कहा कि संविदा नियुक्ति के लिये चयन प्रक्रिया का पालन करें। नगर पालिक निगमों में संविदा के पदों की भर्ती के लिये आयुक्त नगरीय प्रशासन एवं विकस तथा नगर पालिका परिषद और नगर परिषद के लिये संयुक्त संचालक नगरीय प्रशासन एवं विकास से अनुमति प्राप्त की जानी है।

30 नवम्बर तक पूरी करें चयन प्रक्रिया:

मंत्री श्री सिंह ने निर्देशित किया है कि सभी नगरीय निकायों में 28 सितम्बर, 2022 तक जरूरी पदों का आकलन कर लिया जाये। सभी जरूरी प्रक्रियाएँ पूरी कर 18 अक्टूबर, 2022 तक नगरीय निकायों द्वारा संविदा पदों पर नियुक्ति का विज्ञापन जारी करें और 30 नवम्बर, 2022 तक चयन प्रक्रिया पूरी करना सुनिश्चित करें।