GWALIOR NEWS- जीवाजी विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों को सीएम हेल्पलाइन से भी हेल्प नहीं मिल रही

मध्यप्रदेश के ग्वालियर शहर में स्थित जीवाजी विश्वविद्यालय के अधिकारी व कर्मचारी छात्र -छात्राओं की परीक्षा व रिज़ल्ट से संबंधित ऐसी शिकायतों का भी निराकरण करने में भी रुचि नहीं दिखा रहे हैं, जिसकी शिकायत सीएम हेल्पलाइन पर की जा चुकी है। इसी कारण से कुलपति स्तर पर (एल- 4)शिकायतों की संख्या 187 हो गई है। 

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार हुआ है जब शिकायतें एल-4 लेवल पर पहुँच गई है। जिन शिकायतों का निराकरण एल 1 और एल 2 लेवल पर ही किया जा सकता है ,उन शिकायतों का भी निराकरण नहीं किया जा रहा है। चारों स्तर मिलाकर कुल लगभग 1000 शिकायतें हो गयी है। विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा सुनवाई करने पर छात्रों ने सीएम हेल्पलाइन पर यह सोचकर शिकायत दर्ज कराई थी कि शिकायत का निराकरण हो जाएगा। मगर ऐसा नहीं हो रहा है। 

उल्लेखनीय है कि जीवाजी विश्वविद्यालय में विद्यार्थियों की समस्याओं के लिए कोई स्थायी व्यवस्था नहीं है, जिसके कारण विद्यार्थी अपनी समस्याओं को लेकर यहाँ- वहाँ भटकते रहते हैं। अंत में उन्होंने सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज कराई, परंतु सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत दर्ज होने के बाद भी जेयू के कर्मचारी हरकत में नहीं आए। इस कारण जीवाजी विश्वविद्यालय में शिकायतों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है।