DAVV INDORE NEWS- फेल हुए 200 स्टूडेंट्स को आंसर शीट दिखाई जाएंगी

देवी अहिल्या विश्वविद्यालय, 
इंदौर से संबंधित ओल्ड जीडीसी, शासकीय महाविद्यालय राऊ, बड़वानी एवं धार के कॉलेजों के 200 स्टूडेंट्स जो बीएससी सेकंड ईयर में फेल हो गए हैं, उन्हें उनकी आंसर शीट दिखाई जाएंगी। स्टूडेंट्स लगातार हंगामा कर रहे हैं कि उत्तर पुस्तिका की जांच सही तरीके से नहीं की गई और उन्हें फेल कर दिया गया। 

कॉपियों की सैंपलिंग के बाद भी रिजल्ट नहीं बदला, फिर हंगामा किया

बीते दिनों बीएससी सेकंड ईयर का रिजल्ट जारी हुआ था। 61 प्रतिशत विद्यार्थी पास हुए थे। 39 प्रतिशत छात्र-छात्राएं फेल हुए है। रिजल्ट बिगड़ने से ओल्ड जीडीसी, शासकीय महाविद्यालय राऊ, बड़वानी, धार के विद्यार्थियों ने प्रदर्शन किया था। विश्वविद्यालय ने इनकी कापियों की सैंपलिंग करवाई। बुधवार 10 अगस्त को रिपोर्ट आई, जिसमें 10 विद्यार्थियों को एक से दो नंबर बढ़े है। बाकी छात्र-छात्राओं की अंकों में कोई अंतर नहीं मिला है। बुधवार को दो घंटे तक विश्वविद्यालय में हंगामा किया था।

विशेषज्ञों की मौजूदगी में उत्तर पुस्तिका दिखाई जाएंगी

काफी विचार-विमर्श के बाद अधिकारियों ने प्रदर्शन करने आए 200 छात्र-छात्राओं के रोल नंबर दर्ज किए और इन्हें विषय विशेषज्ञों की मौजूदगी में उत्तर पुस्तिका दिखाने को राजी हुए। छात्र कल्याण संघ के अध्यक्ष डा. एलके त्रिपाठी का कहना है कि विद्यार्थियों को 17 अगस्त को उत्तर पुस्तिका दिखाने के लिए बुलाया है। आरएनटी मार्ग में अधिकारियों और विषय विशेषज्ञ भी मौजूद रहेंगे।

बीएससी सेकंड ईयर का रिव्यू रिजल्ट कब जारी होगा

बार-बार प्रदर्शन करने से बीएससी सेकंड ईयर के रिव्यू रिजल्ट की प्रक्रिया लेट हो चुकी है। इसके चलते अभी तक विश्वविद्यालय ने आवेदन नहीं बुलवाए हैं। अधिकारियों के मुताबिक रिव्यू शुल्क भरने के बाद सभी विद्यार्थियों की कापियों की जांच होगी। उसके बाद रिव्यू रिजल्ट जारी होगी। प्रक्रिया लेट होने से रिजल्ट घोषित करने में महीनेभर लगेगा। सितंबर से पहले बीएससी सेकंड ईयर का रिव्यू रिजल्ट घोषित नहीं होना मुश्किल है।