VIKRAM UNIVERSITY UJJAIN में UG परीक्षा की तारीख तय

उज्जैन। 
 मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित विक्रम विश्वविद्यालय में प्रथम वर्ष की परीक्षा जुलाई माह में शुरू होंगी। UG प्रथम वर्ष की परीक्षाएं 22 जुलाई से प्रारंभ हो रही है। इस बार करीब 45 हजार से अधिक विद्यार्थी प्रथम वर्ष की परीक्षा में शामिल होंगे।

विक्रम विश्वविद्यालय के वार्षिक पद्धति की परीक्षाओं में यह पहला मौका है कि स्नातक प्रथम वर्ष की परीक्षाएं जुलाई महीना भी आधा बीत जाने के बाद शुरू होगी। विश्वविद्यालय के परीक्षा विभाग ने बीए बीकॉम बीएससी बीएचएससी प्रथम वर्ष रेगुलर और प्राइवेट की परीक्षाएं 22 जुलाई से शुरू करने की तैयारी कर ली है। परीक्षा विभाग ने परीक्षाओं का टाइम टेबल भी तैयार किया है। 

प्रथम वर्ष की परीक्षा 3 सत्र में सुबह 7 से 10 दोपहर 11 से 2 और अपराहन 3 से 6 तक संचालित होंगी। हालांकि अभी तक विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा का टाइम टेबल जारी नहीं किया है। अधिकारिक सूत्रों के अनुसार परीक्षा कार्यक्रम निर्धारित हो चुका है। परीक्षा में देरी से होने के कारण परीक्षाओं के बीच ज्यादा गैप भी नहीं दिया गया है। जल्द ही परीक्षा कार्यक्रम सभी कॉलेजों और परीक्षा केंद्रों पर भेजने के साथ ही विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर भी अपलोड किया जाएगा।

विक्रम विद्यालय द्वारा आयोजित की जा रही स्नातक स्तर की प्रथम वर्ष की परीक्षा के लिए परीक्षा केंद्रों का निर्धारण भी हो गया है। विश्वविद्यालय द्वारा परीक्षेत्र के अंतर्गत सरकारी व प्राइवेट कॉलेजों को मिलाकर कुल 62 केंद्र परीक्षा के लिए बनाए गए हैं। निर्धारित केंद्रों पर तीन पाली में परीक्षाएं संचालित होगी।