Small business ideas- अपने स्मार्टफोन से कमा सकते हैं 30 हजार रुपए महीना

वह लाइन तो आपने सुनी ही होगी winners don't do different things, they do things differently (जीतने वाले कोई अलग काम नहीं करते बल्कि वह अपना काम अलग तरीके से करते हैं)। यही लाइन आज अपन को अपने स्मार्टफोन से 30,000 कृपया महीना कमाने का तरीका बताएगी। 

बड़े शहरों में 1 वार्ड की पापुलेशन लगभग 20000 नागरिक होती है। छोटे शहरों में एक इलाके की पॉपुलेशन 10000 नागरिक से ज्यादा होती है। अपन को बस इतना सा फोकस करना है पूरे शहर में कोई एक एरिया चुन लीजिए। उसमें एक्टिव हो जाइए लोगों का अपना इंट्रोडक्शन दीजिए। अपने काम के बारे में बताइए और फिर उनका मोबाइल नंबर अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जोड़ लीजिए। 

New and unique startup ideas with zero investment

पैंपलेट्स के बारे में तो आप जानते ही होंगे। न्यूज़पेपर वाला अखबार के साथ डिस्ट्रिब्यूट करता है। कुछ लोग अपने तरीके से डोर टू डोर डिसटीब्यूट कराते हैं। अपन इस बिजनेस को डिजिटल करेंगे। Digital Pamphlets distribution. क्योंकि आप लोगों को अपने बारे में बता चुके हैं और यह भी बता चुके हैं कि व्हाट्सएप या टेलीग्राम के जरिए आप उन्हें उनके इलाके के पैंपलेट्स डिस्ट्रीब्यूटर करेंगे। तो आपके काम का रिस्पांस 100 टका आने वाला है। 

पैंपलेट्स डिस्ट्रीब्यूशन का प्राइस अपन मिनिमम 10 पैसा प्रति व्यक्ति रख सकते हैं। इस प्रकार दिन भर में यदि केवल एक पैंपलेट का डिस्ट्रीब्यूशन (व्हाट्सएप और टेलीग्राम ग्रुप में जोड़े गए 10000 लोगों को) किया गया तो अपनी पॉकेट में ₹1000 आसानी से आ जाएंगे। क्योंकि आपके पास वॉल्यूम है, लोग आपसे ही डिस्ट्रीब्यूशन कराना पसंद करेंगे। थोड़ी एक्स्ट्रा इनकम भी होगी क्योंकि पैंपलेट्स की डिजाइनिंग भी तो अपन ही करेंगे।