JABALPUR NEWS - बुद्ध पूर्णिमा पर भेड़ाघाट घूम कर आए, रात में भी नौका विहार

जबलपुर।
मध्य प्रदेश में नर्मदा नदी पर स्थित भेड़ाघाट पर 16 मई को बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर रात के समय पर्यटक नौका विहार का आनंद मिलेगा। जबलपुर के कलेक्टर ने बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर भेड़ाघाट में नौका विहार की सशर्त अनुमति  दी है। । 

भेड़ाघाट में आने वाले पर्यटक 17 मई तक रात में भी नौका विहार कर सकेंगे। बुद्ध पूर्णिमा को लेकर भेड़ाघाट में आकर्षक लाइटिंग से साज सज्जा की गई हैं। कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी ने मुख्य नगर पालिका अधिकारी भेड़ाघाट से प्राप्त प्रस्ताव पर पांच दिनों में शाम 7 बजे से रात 10 बजे तक नियम एवं शर्तों के तहत नौका विहार की अनुमति प्रदान की है।

कलेक्टर द्वारा भेड़ाघाट में रात्रिकालीन नौका विहार की जारी की गई अनुमति में स्पष्ट किया गया है कि बिना लाइफ जैकेट पहने किसी भी पर्यटक एवं नाविक को नौका विहार की अनुमति नहीं होगी। नौका विहार के समय पर्यटक एवं नाविक द्वारा किसी भी प्रकार के मादक पदार्थ का सेवन नहीं किया जायेगा।

नौका विहार के समय चार होम गार्ड सैनिक एवं दो गोताखोर मोटर वोट के साथ निगरानी व बचाव के लिए तैनात रहेंगे। नाव में क्षमता से अधिक पर्यटकों को न बैठाया जाना पूर्णतः प्रतिबंधित हैं। नौका विहार स्थल पर आवश्यक प्राथमिक उपचार की व्यवस्था सुनिश्चित भी की जाये तथा पंचवटी घाट पर भी सभी जरूरी सुरक्षा व्यवस्था व पुलिस बल के पुख्ता इंतजाम रहेंगे। जबलपुर की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया JABALPUR NEWS पर क्लिक करें.