INDORE NEWS- असलम खान का अधिमान्य पत्रकार कार्ड फर्जी निकला, FIR दर्ज

इंदौर।
नगर निगम में बेलदार के पद पर पदस्थ असलम खान के खिलाफ तुकोगंज थाने में धोखाधड़ी और शासकीय दस्तावेज की कूट रचना का मामला दर्ज किया गया है। उसके पास जो अधिमान्य पत्रकार कार्ड मिला था वह फर्जी निकला है।

असलम खान के ठिकानों पर लोकायुक्त पुलिस ने चार साल पूर्व छापामार कार्रवाई की थी। सर्चिंग के दौरान खान के घर से अधिमान्य पत्रकार कार्ड मिला था जो जांच में फर्जी पाया गया। उपसंचालक (जनसंपर्क) डा.आरआर पटेल ने अगस्त 2018 में तुकोगंज थाना में लिखित शिकायत दर्ज करवाई थी कि बेलदार असलम के घर छापे में अधिमान्य पत्रकार का कार्ड मिला है। 

कैलाश यादव के नाम से जारी हुआ था असली पत्रकार कार्ड

विभाग के रिकार्ड में कार्ड पत्रकार कैलाश यादव के नाम पर है। असलम ने क्लोनिंग के माध्यम से फर्जी कार्ड बना लिया था। पुलिस ने असलम को बचाने की कोशिश की और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम में दर्ज प्रकरण में ही जोड़ने के लिए लोकायुक्त को पत्र लिख दिया। डीएसपी (लोकायुक्त) संतोष सिंह भदौरिया ने तुकोगंज टीआइ कमलेश शर्मा को पत्र लिखकर बताया कि यह आइपीसी का मामला है। पुलिस के मुताबिक अधिमान्यता शाखा प्रभारी दिनेश कपूर से बयान लिए और धोखाधड़ी व कूटरचना का केस दर्ज कर लिया।

Related News

उत्तराखंड यात्रा पर रोक, अनुमति अनिवार्य: मुख्यमंत्री

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, दिल्ली ने कहा कि हमने सभी से अनुरोध किया है कि जब तक उन्हें रजिस्ट्रेशन के बाद अनुमति न मिल जाए तब तक यात्रा न करें। जिन लोगों को शारीरिक रूप से कोई समस्या है वो भी यात्रा न करें।