केंद्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम घटाए, बिहार में आंधी से 34 लोगों की मौत

भारत सरकार की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बताया कि हम पेट्रोल पर केंद्रीय उत्पाद शुल्क 8 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 6 रुपये प्रति लीटर कम कर रहे हैं। इससे पेट्रोल की कीमत 9.5 रुपये प्रति लीटर और डीजल की कीमत 7 रुपये प्रति लीटर कम हो जाएगी।  

बिहार में आंधी तूफान, 34 लोगों की मौत

बिहार की उपमुख्यमंत्री रेणु देवी, पटना ने बताया कि बिहार में आंधी-तूफान और ओलावृष्टि से 34 लोगों की मृत्यु हुई है। इसी आपदा में 3 मवेशियों की भी मृत्यु हुई। आपदा में सरकार की तरफ से अनुग्रह राशि 4 लाख रुपये दी जाती है वो अबतक 16 लोगों को दी गया है और बाकियों को भी जल्द दे दिया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में

विदेश सचिव विनय मोहन क्वात्रा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी क्वाड शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए 23 और 24 मई को आधिकारिक यात्रा पर जापान जाएंगे। वे वहां अमेरिकी राष्ट्रपति, जापान और ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्रियों के साथ द्विपक्षीय बैठक करेंगे। वे वहां भारतीय समुदाय को संबोधित भी करेंगे। 

असम में बाढ़ से 30,000 हजार लोग प्रभावित

असम: नागांव में बाढ़ के चलते शहर में लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। एक स्थानीय ने बताया, "शहर के बीच से जो नदी जा रही है उसका जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। नदी के किनारे रहने वाले 25-30 हज़ार लोग इससे प्रभावित हो रहे हैं। यहां मेला था, वो भी बंद हो गया है।"