MP TET-3 स्क्रीनशॉट आउट मामला- डॉ राय दिल्ली के होटल से गिरफ्तार, BHOPAL POLICE की कार्रवाई - MP NEWS

भोपाल
। व्यापम घोटाले के व्हिसल ब्लोअर डॉ आनंद राय को भोपाल पुलिस की क्राइम ब्रांच ने दिल्ली के होटल काबली से गिरफ्तार कर लिया है। यह जानकारी स्वयं डॉ आनंद राय ने दी। सुप्रीम कोर्ट के वकील, कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने इसकी पुष्टि की है। 

बिना वारंट के गिरफ्तारी अवैध है: एडवोकेट एवं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा

डॉ आनंद राय ने बताया कि मुझे दिल्ली से होटल काबली से क्राइम ब्रांच भोपाल ने हिरासत में ले लिया है। सुप्रीम कोर्ट के वकील, कांग्रेस नेता एवं राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा ने तत्काल प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि आनंद (डॉ आनंद राय) के अनुसार मप्र पुलिस दिल्ली के होटल से उसे बिना किसी वॉरंट के अरेस्ट कर रही है। कपिल सिब्बल जी का भी फ़ोन आया मुझे। ऐसा प्रॉसेस पूर्ण तह illegal प्रतीत होता है। क़ानूनी तौर से दिल्ली पुलिस को अपने jurisdiction में यह अरेस्ट बिना वॉरंट नहीं अलाउ करनी चाहिए। 

डॉ आनंद राय विरुद्ध लक्ष्मण सिंह मरकाम मामला 

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के सचिवालय में उप सचिव के पद पर पदस्थ लक्ष्मण सिंह मरकाम ने डॉ आनंद राय के खिलाफ जातिवाद के आधार पर उन्हें अपमानित करने और उनके खिलाफ मिथ्या आरोप लगाने का मामला दर्ज कराया है। डॉक्टर राय ने हाईकोर्ट में उनके खिलाफ दर्ज FIR को खारिज करने की याचिका दाखिल की थी परंतु हाई कोर्ट ने डॉ राय की याचिका को खारिज कर दिया। सांसद विवेक तंखा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट में याचिका प्रस्तुत करने के लिए डॉक्टर आनंद राय दिल्ली में थे। सुबह होने से पहले, रात के समय डॉ आनंद राय को गिरफ्तार कर लिया गया। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.