Army Rally Bharti 2022- रीवा मध्य प्रदेश में, बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू

Rewa Army Rally Bharti 2022

मध्य प्रदेश का रीवा जिला हमेशा से युवाओं को सेना में भेजने और देश सेवा के कार्यों में अग्रणी रहा है। रीवा जिले से सेना में या आर्म्ड फोर्सेस में सर्वाधिक जवान कार्यरत हैं और हों भी क्यों ना देशभक्ति रीवा के युवाओं के खून में है। इन सभी तथ्यों को देखते हुए रीवा जिला प्रशासन, पुलिस विभाग के सहयोग एवं समन्वय से आर्मी मुख्यालय जबलपुर में चर्चा करके सैनिक भर्ती रैली का आयोजन रीवा में कराना चाहते हैं। 

कोरोनावायरस से पैदा हुए हालातों के कारण सैनिक भर्ती रैली के आयोजन में विलंब हो गया है लेकिन अब रीवा में सैनिक भर्ती रैली जल्द ही आयोजित की जाएगी। ब्रिटिश काल से ही रीवा का सेना और पुलिस में बड़ा कद रहा है। यहाँ की पृथक सैन्य व्यवस्था व सेना में रीवा के युवाओं के योगदान का लंबा इतिहास रहा है। इस सभी के कारण कोरोना काल के पूर्व रीवा में लगातार सैनिक भर्ती रैलियाँ आयोजित होती रही हैं। 

युवाओं में उत्साह है-:
सेना या पुलिस की वर्दी में समर्पण, नियम पालन, अनुशासन में रहकर देशसेवा हर युवा का सपना होता है। रीवा के युवाओं की भर्ती रैली की मांग पूरी होने पर सेना से जुड़े छात्रों, सेना की तेयारी कर रहे युवाओं एवं उन्हें प्रशिक्षित कर रहे लोगों में हर्ष का माहौल है। यह सपना 02 वर्षो की कड़ी तपस्या के बाद पूरा हो रहा है जो रीवा के साथ पूरे विंध्य की खुशखबरी है। 

कलेक्टर पत्र लिख चुके हैं 
"मैं शुरू से ही सैनिक रैली के आयोजन का पक्षधर हूँ। देशसेवा का अवसर जिले के छात्रों को मिले इसके लिए पूर्व में भी पत्राचार किया गया था। यह कार्य शीघ्र सम्पन्न हो सके इसलिए सैनिक कल्याण अधिकारी को जबलपुर भेजा गया है।
मनोज पुष्प (कलेक्टर रीवा)

पुलिस व्यवस्थाओं के लिए तैयार है 
"सैनिक भर्ती रैली हमेशा से एक बड़ा आयोजन होता है। रीवा पुलिस बल पूरी तरह से सेना भर्ती रैली आयोजन को तैयार है। यह भर्ती मानसून के बाद होगी सभी प्रतिभागियों को शुभकामनाएं"।  नवनीत भसीन (पुलिस अधीक्षक रीवा) उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.