MP College news- गांव की बेटी और प्रतिभा किरण योजना की लास्ट डेट बढ़ाई

भोपाल।
मध्य प्रदेश शासन के उच्च शिक्षा विभाग के कमिश्नर ऑफिस से सभी यूनिवर्सिटी के कुलसचिव एवं सभी प्राइवेट एवं सरकारी कॉलेजों के प्राचार्य के नाम जारी पत्र के अनुसार गांव की बेटी योजना एवं प्रतिभा किरण योजना में छात्राओं के रजिस्ट्रेशन के लिए लास्ट डेट बढ़ा दी गई है। 

विशेष कर्तव्य अधिकारी डॉ अजय अग्रवाल ने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22, नवीन आवेदन हेतु लास्ट डेट 20 जनवरी 2022 घोषित की गई थी। कई कॉलेजों की तरफ से बताया गया है कि दोनों योजनाओं में तकनीकी त्रुटि होने के कारण अधिकांश छात्राओं द्वारा आवेदन नहीं किया जा सका है। शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए गांव की बेटी एवं प्रतिभा किरण योजना में नवीन आवेदन और नवीनीकरण हेतु लास्ट डेट बढ़ाकर 21 फरवरी 2022 निर्धारित की गई है। 

डॉ अग्रवाल ने बताया कि दोनों योजनाओं के तहत आवेदन की प्रक्रिया पूरी तरह से ऑनलाइन हैं। ऑफलाइन आवेदन किसी भी स्थिति में स्वीकार नहीं किए जाएंगे प्राचार्य को निर्देशित किया गया है कि यदि किसी भी छात्रा को आवेदन करने में कोई तकनीकी परेशानी होती है तो तत्काल छात्रवृत्ति शाखा के ईमेल heschlor@mp.gov.in पर छात्रा की पूर्ण जानकारी सहित निराकरण हेतु प्रकरण भेजें। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.