MP NEWS- हर महीने 2 लाख बेरोजगारों को लोन देंगे: मुख्यमंत्री

भोपाल
। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का कहना है कि अब से हर महीने 200000 बेरोजगारों को स्वरोजगार के लिए लोन दिया जाएगा। ताकि मध्य प्रदेश का युवा वर्ग आत्मनिर्भर बन सकें। सीएम शिवराज सिंह चौहान प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना के तहत 3.50 लाख ग्रामीण परिवारों को उनके आवास की पहली किस्त जारी करते समय आयोजित समारोह को संबोधित कर रहे थे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि मैंने पहले तय किया था कि एक लाख स्वरोजगार के अवसर हम सृजित करेंगे, लेकिन अब इस लक्ष्य को बढ़ाकर 2 लाख कर दिया है। बैंकों से हम युवाओं को ऋण दिलाकर उनके उद्यमी बनने का सपना साकार करेंगे। हमने तय किया है कि हर महीने 2 लाख लोगों को स्वरोजगार के अवसर प्रदान किए जाएंगे। आगामी 25 फरवरी को फिर से 2 लाख लोगों को खुद का रोजगार शुरू करने के लिए लोन उपलब्ध करवाया जाएगा। 

सीएम शिवराज सिंह ने अपनी जन्म भूमि जैत की जयंती मनाने का ऐलान किया

मां नर्मदा की पावन धारा के किनारे मेरी मातृभूमि ग्राम जैत, जिसकी मिट्टी ने मुझे सेवा, लोककल्याण, गरीब उत्थान के संस्कार दिए। अपनी मातृभूमि को नमन करने प्रतिवर्ष नर्मदा जयंती पर जैत की जयंती मनाएंगे। मैं प्रदेशवासियों का आह्वान करता हूं कि आप भी मातृभूमि की जयंती धूमधाम से मनाएं। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें