MPPSC NEWS- राज्य सेवा परीक्षा के रिजल्ट तैयार, पढ़िए कब घोषित हो सकते हैं

MPPSC state Civil Service exam result update news

इंदौर। MP Public Service Commission (मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग) द्वारा आयोजित राज्य सेवा मुख्य परीक्षा 2019 एवं राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 के रिजल्ट 31 दिसंबर से पहले घोषित करने की तैयारी पूरी हो गई है। उम्मीद है कि निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वर्ष 2021 के समापन से पहले रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। 

मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के सूत्रों ने बताया कि स्क्रूटनी का आखरी दौर चल रहा है। उम्मीद है 27 दिसंबर तक यह काम पूरा हो जाएगा। राज्यसेवा मुख्य परीक्षा 2019 में 10,000 उम्मीदवार शामिल हुए थे। जबकि राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा 2020 में 3.40 लाख उम्मीदवारों के रिजल्ट तैयार किए गए हैं। हाईकोर्ट में आरक्षण विवाद के कारण अब तक रिजल्ट घोषित नहीं किए गए थे। 

मध्यप्रदेश शासन की ओर से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने स्पष्ट किया है कि जिन मामलों में हाई कोर्ट द्वारा स्थगन आदेश नहीं दिया गया है उन सभी मामलों में 27% आरक्षण लागू करके रिजल्ट घोषित किए जाएं। इसी के अनुसार रिजल्ट बनाए जा रहे हैं। उम्मीद की जा रही है कि 31 दिसंबर से पहले एमपीपीएससी का रिजल्ट घोषित कर दिए जाएंगे। उच्च शिक्षा, सरकारी और प्राइवेट नौकरी एवं करियर से जुड़ी खबरों और अपडेट के लिए कृपया MP Career News पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here