कांग्रेस पार्टी में कमलनाथ के पुत्र की विधिवत पदस्थापना, पिता हाईकमान, पुत्र निश्चिंत- MP NEWS

भोपाल
। आज दिनांक से पहले तक छिंदवाड़ा के सांसद नकुल नाथ की पहचान केवल कांग्रेस नेता कमलनाथ के पुत्र के रूप में थी। पार्टी में नकुल नाथ का अपना कोई अस्तित्व नहीं था। वह तो अपना नाम भी नकुल कमल नाथ लिखते हैं, लेकिन यह उनके परिवार की परंपरा नहीं है क्योंकि कमल नाथ अपने नाम के साथ अपने पिता का नाम नहीं जोड़ते। उन्होंने जो भी किया अपने पिता के लिए किया। पार्टी के लिए कभी कुछ नहीं किया था, लेकिन अब नकुल नाथ कांग्रेस पार्टी के नेता बन गए। कांग्रेस पार्टी में उनकी विधिवत पदस्थापना हो गई है। 

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी की ओर से केसी वेणुगोपाल जनरल सेक्रेटरी ने एक प्रेस रिलीज के माध्यम से बताया कि कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कांग्रेस संसदीय दल की कार्यकारिणी की घोषणा की है। एग्जीक्यूटिव कमिटी में नंबर 13 पर छिंदवाड़ा सांसद नकुल नाथ का नाम दर्ज है। इस दस्तावेज के अनुसार नकुलनाथ आज से कांग्रेस पार्टी के नेता बन गए हैं। अब से पहले तक कांग्रेस के टिकट पर चुने गए सांसद मात्र थे। 

पिता हाईकमान, पुत्र निश्चिंत

यदि कांग्रेस पार्टी में हाईकमान की बात करें तो उसमें गांधी परिवार के मात्र 3 सदस्यों के नाम नहीं आते। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की एक पूरी टोली को हाईकमान कहा जा सकता है। इस टोली में कमलनाथ प्रथम पंक्ति का नाम है। सरल शब्दों में कहें तो मध्यप्रदेश के लिए कमलनाथ ही हाईकमान हैं, और जब पिता खुद हाईकमान हैं तो पुत्र को किस बात की चिंता। पार्टी उनकी अपनी है। मध्य प्रदेश की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया mp news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here