IAS पी नरहरि की चौथी रिपोर्ट भी पॉजिटिव, दुबई वाली महिला से चिंता बढ़ी - BHOPAL CORONA NEWS

भोपाल
। मध्यप्रदेश कैडर के लोकप्रिय भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों में से एक पी नरहरि की चौथी रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है। श्री नरहरि दिनांक 13 दिसंबर से होम आइसोलेशन में है। लगातार चौथी रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद चिंता की स्थिति बन गई है। इसके अलावा दुबई से आई एक महिला के पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन अलर्ट मोड पर आ गया है। 

दुबई वाली महिला में कोरोनावायरस का कौन सा वेरिएंट

बताया गया है कि महिला जब दुबई से दिल्ली आई थी तभी उसको बुखार था। लेकिन दिल्ली एयरपोर्ट की जांच में उसकी रिपोर्ट नेगेटिव आई थी। भोपाल में आने के बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। महिला ने बताया कि वह जब से भोपाल आई है तब से आइसोलेशन में है। पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद उसे अस्पताल में भर्ती किया गया है। जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए उसके सैंपल भेजे गए हैं। 

भोपाल में संक्रमण से ज्यादा वेरिएंट की चिंता 

दरअसल भोपाल में संक्रमित नागरिकों की संख्या से ज्यादा वेरिएंट की चिंता है। कोरोनावायरस की दूसरी लहर में डेल्टा वेरिएंट में लाशें बिछा दी थी। ऐसा लग रहा था जैसे कोरोनावायरस शहर में नरसंहार कर रहा है। नए वेरिएंट ओमिक्रॉम के बारे में कहा जा रहा है कि यह डेल्टा वेरिएंट की तुलना में ज्यादा तेजी से फैलता है लेकिन इससे पीड़ित मरीजों की मृत्यु दर काफी कम है। आश्चर्यजनक बात यह है कि वेरिएंट का पता लगाना एक लंबी प्रक्रिया है। सरकार अब तक इसे सरल नहीं कर पाई है। भोपाल की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया bhopal news पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here