दिल्ली लॉकडाउन- सुप्रीम कोर्ट के सुझाव पर सीएम केजरीवाल का फैसला - DELHI NEWS TODAY

प्रवीण पाहुजा-नई दिल्ली।
मुख्यमंत्री श्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र शासित प्रदेश दिल्ली को लॉक डाउन करने की घोषणा कर दी है। सीएम केजरीवाल के आदेश के अनुसार दिल्ली में स्कूल, दिल्ली राज्य के सरकारी ऑफिस, सभी प्रकार के कंस्ट्रक्शन एवं प्राइवेट कंपनियों के ऑफिस बंद रहेंगे। राष्ट्रीय राजधानी से संबंधित गतिविधियों पर कोई प्रतिबंध नहीं लगाया गया है।

चीफ मिनिस्टर अरविंद केजरीवाल ने यह फैसला दिल्ली में लगातार बढ़ते प्रदूषण के चलते लिया। इस डिसीजन के अनुसार सोमवार दिनांक 15 नवंबर 2021 से 1 सप्ताह के लिए सभी सरकारी एवं प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे। इसी अवधि में दिल्ली राज्य सरकार के सभी सरकारी ऑफिस बंद रहेंगे एवं कर्मचारी वर्क फ्रॉम होम करेंगे। 

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि जहां तक संभव होगा सभी प्राइवेट ऑफिस भी बंद रहेंगे। दिनांक 14 से 17 नवंबर के बीच सभी प्रकार के कंस्ट्रक्शन बंद रखे जाएंगे। केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में टोटल लॉकडाउन पर SC में एक सुझाव था अगर (प्रदूषण) की स्थिति बदतर होती है तो हम एक प्रस्ताव का मसौदा तैयार कर रहे हैं, जिस पर एजेंसियों, केंद्र के साथ चर्चा की जाएगी। यदि ऐसा होता है, तो निर्माण, वाहनों की आवाजाही होगी रोका जाना चाहिए। दिल्ली की महत्वपूर्ण खबरों के लिए कृपया DELHI SAMACHAR पर क्लिक करें.


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here