DAVV NEWS- सीईटी की मॉडल आंसर शीट इसी सप्ताह

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय द्वारा नेशनल टेस्टिंग एजेंसी के माध्यम से आयोजित कराए गए कॉमन एंट्रेंस टेस्ट की मॉडल आंसर शीट इसी सप्ताह यूनिवर्सिटी ऑफिशल वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। यह पहली बार होगा जब स्टूडेंट्स अपने आंसर का मिलान मॉडल आंसर शीट कर पाएंगे। स्टूडेंट को आपत्ति का भी अधिकार होगा।

यूनिवर्सिटी के सूत्रों का कहना है कि दिनांक 10 सितंबर 2021 तक मॉडल आंसर शीट अपलोड कर दी जाएगी। माडल आंसरशीट से जवाब मिलाने के बाद परीक्षार्थी एजेंसी को अपनी आपत्ति दर्ज करा सकेंगे। आपत्तियों के लिए एजेंसी से तीन से चार दिन का समय देंगी। फिर रिजल्ट घोषित किया जाएगा। ऐसी स्थिति में विद्यार्थियों के लिए 20 सितंबर तक रुकना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि अधिकांश संस्थानों में पढ़ाई शुरू हो चुकी है। बताया जाता है कि 20 सितंबर को रिजल्ट आने के बाद विश्वविद्यालय को भी काउंसिलिंग शुरू करने में समय लगेगा। 

रिजल्ट आते ही विद्यार्थियों को काउंसिलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन करने का बोला जाएगा। छात्र-छात्राओं को सात दिन का समय मिलेगा। फिर आफलाइन काउंसिलिंग होगी। माना जा रहा है कि 27-28 सितंबर के पहले विश्वविद्यालय के विभागों में दाखिला नहीं हो सकता है। सीईटी चेयरमैन डा. कैन्हया आहूजा का कहना है कि एजेंसी से बातचीत चल रही है। दो चरण होने से माडल आंसरशीट निकालने में समय लग रहा है। तीन ग्रुप की कापियों को अपलोड किया जाएगा।

तीन हजार विद्यार्थी नहीं हुए शामिल
विश्वविद्यालय के 16 विभाग के 41 कोर्स के लिए सीईटी में बीस हजार छात्र-छात्राओं ने रजिस्ट्रेशन करवाए। मगर फीस 16 हजार 800 विद्यार्थियों ने भरी। दो चरणों में परीक्षा हुई। पहले चरण में 14 हजार और दूसरे चरण में 2600 परीक्षार्थी थे, लेकिन दोनों चरण में मिलकर तीन हजार विद्यार्थी परीक्षा देने नहीं पहुंचे, क्योंकि उन्होंने पहले ही अन्य संस्थानों में दाखिला ले लिया है। परीक्षा में देरी की वजह से विद्यार्थियों और उनके अभिभावकों ने यह निर्णय लिया है। वहीं काउंसिलिंग में भी समय लगने से भी कई विद्यार्थी विश्वविद्यालय से दूरी बना सकते हैं।

07 सितम्बर को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार

मध्य प्रदेश मानसून- 10 जिलों में मूसलाधार बारिश की चेतावनी, येलो अलर्ट जारी
MP COLLEGE NEWS- अतिथि विद्वानों से आवेदन आमंत्रित, भर्ती कार्यक्रम जारी
JABALPUR NEWS- मदन महल का प्लेटफार्म 6 महीने के लिए बंद
MP EMPLOYEE NEWS- पंचायत विभाग के कर्मचारी भी अनुग्रह योजना के पात्र
BHOPAL NEWS- वीआईपी रोड पर ये क्या हो रिया है, वीडियो वायरल
EMPLOYEE NEWS- प्रमोशन में आरक्षण, वकीलों की दलील खत्म, फैसला जल्द
BHOPAL NEWS- मंगेतर से पहली बार फिजिकल हुई लड़की की मौत
INDORE INDORE- हाई प्रोफाइल लव स्टोरी- लड़का फिर बाइक लेकर पहुंच गया
MP NEWS- डिंडौरी के सहायक शिक्षक को उड़ीसा पुलिस गिरफ्तार कर ले गई

महत्वपूर्ण, मददगार एवं मजेदार जानकारियां

GK in Hindiउल्लू घोंसला क्यों नहीं बनाते, खंडहर में क्यों रहता है
GK in Hindiशहद की बोतल पर एक्सपायरी डेट क्यों नहीं होती
GK in Hindiयदि पृथ्वी के 4 टुकड़े हो जाएं तो क्या सभी वैसे ही घूमते रहेंगे
GK in Hindiदर्पण के पीछे कौन सा पदार्थ लगा होता है, जो पारदर्शी से परावर्ती बन जाता है 
GK in Hindiभगवान विष्णु विश्राम मुद्रा में क्यों रहते हैं, सिंहासन पर क्यों नहीं बैठते
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com
:- यदि आपके पास भी हैं ऐसे ही मजेदार एवं आमजनों के लिए उपयोगी जानकारी तो कृपया हमें ईमेल करें। editorbhopalsamachar@gmail.com


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here