DAVV EXAM: भूख हड़ताल के बीच एडमिट कार्ड जारी

इंदौर
। Devi Ahilya Vishwavidyalaya, Indore ने तेजी से बढ़ रहे कोरोनावायरस संक्रमण के बीच 1 अप्रैल 2021 से शुरू होने जा रही वार्षिक परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी करना शुरू कर दिया है। बीए, बीएससी, बीकाम और अन्य प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाओं के प्रवेश पत्र जारी किए जा रहे हैं। 

DAVV में ओपन बुक एग्जाम के लिए भूख हड़ताल जारी

ऑफलाइन परीक्षा का विरोध कर रहे विद्यार्थियों की परेशानी और बढ़ गई है। कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ने से विद्यार्थी और माता-पिता चिंतित है। कई विद्यार्थी कह रहे हैं कि विश्वविद्यालय को ऑफलाइन परीक्षाओं की तारीख आगे बढ़ाना चाहिए या ओपन बुक प्रक्रिया से परीक्षा कराई जानी चाहिए। इस मामले को लेकर मंगलवार से छात्र संघ नेता भूख हड़ताल पर बैठे हैं। छात्र नेताओं ने कुलपति प्रो. रेणु जैन से भी बात करनी चाही लेकिन उनकी ओर से कोई स्पष्ट जवाब नहीं मिला। 

DAVV मैनेजमेंट को उच्च शिक्षा विभाग की गाइडलाइन का इंतजार

NSUI के जिला महासचिव अभिषेक यादव का कहना है कि कुछ दिन पहले ही कुछ कालेजों ने प्रेक्टिकल परीक्षा आयोजित की थी। उसमें कुछ विद्यार्थी संक्रमित हो गए थे। ऐसे में विश्वविद्यालय करीब 1.20 लाख विद्यार्थियों की परीक्षा कराने जा रहा है। इससे विद्यार्थियों के संक्रमित होने का डर बना रहेगा। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय प्रशासन ने इस संबंध में उच्च शिक्षा विभाग से मार्गदर्शन मांगा था, हालांकि विभाग की ओर से कोई जवाब प्राप्त नहीं हुआ है।

मध्य प्रदेश कैबिनेट की मीटिंग में परीक्षाओं के बारे में कोई फैसला नहीं

बुधवार को मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में आयोजित हुई मध्य प्रदेश मंत्री परिषद की बैठक में कोरोनावायरस के बढ़ते हुए संक्रमण को रोकने के लिए कई तरह के प्रतिबंध लगाए गए लेकिन परीक्षाओं के बारे में कोई फैसला नहीं लिया गया। इससे पहले गृह विभाग द्वारा जारी गाइडलाइन के अपडेट में कहा गया था कि MPPSC सहित सभी प्रकार की परीक्षाएं निर्धारित तारीख एवं प्रक्रिया के अनुसार होंगी, लेकिन मध्य प्रदेश पुलिस आरक्षक भर्ती परीक्षा स्थगित कर दी गई। इसके बाद कक्षा 9 एवं कक्षा 11 की परीक्षाएं ऑनलाइन कराने का फैसला लिया गया। कक्षा एक से कक्षा 8 तक की परीक्षाएं रद्द कर दी गई।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here