Loading...    
   


Dindori में भाजपा नेता वन्य प्राणियों की खाल तस्करी में गिरफ्तार - Madhya pradesh news

डिंडोरी
। जिले में वन्य संरक्षण के तहत STF ने बीती रात छापेमार कार्यवाही कर 4 तेंदुए की खाल सहित 25 KG पेंगोलिन की स्केल जप्त करने में सफलता प्राप्त की है। मामले में संरक्षित वन्य जीवों के शिकार और तस्करी के आरोप में  वन विभाग के राज्य-स्तरीय टाइगर स्ट्राइक फोर्स ने 1 भाजपा नेता सहित 16 लोगो को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दी है। इनकी निशानदेही पर ही बरामदगी को अंजाम दिया गया है। 

गौरतलब है कि STF द्वारा कटनी, जबलपुर और डिण्डोरी जिले में व्यापक कार्यवाही कर जंगली जानवरों के  शिकार, उनके अंगों की तस्करी  और पैंगोलिन के स्केल के व्यापार का  पर्दाफाश किया है। मामले पर उप वन संरक्षक (वन्य-प्राणी) रजनीश कुमार सिंह के अनुसार गिरफ्त में आये आरोपियों से 25 किलो पैंगोलिन स्केल और 4 मृत तेंदुओं की खाल बरामद की गई है। सभी आरोपियो पर तेंदुओं के अंगों को तंत्र विद्या के लिए विक्रय करने की बात का भी खुलासा हुआ है। 

जबलपुर STF की कार्यवाई में बतौर मुख्य आरोपी अमरपुर भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष संजय जंघेला, कियोस्क संचालक कमल यादव और गेंदा सिंह गोंड करार दिया गया है। जबकि शेष अन्य आरोपियों के नामो का खुलासा जल्द होने की संभावना है। सभी आरोपियों के विरुद्ध वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 की धाराओं के तहत कायमी कर गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक STF सभी आरोपियों से पूछताछ के आधार पर कार्यवाई का दायरा बढ़ा सकती है।

15 फरवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here