Loading...    
   


DAVV: लॉ कोर्स की परीक्षाओं का सिस्टम बदला - EDUCATION NEWS

इंदौर
। देवी अहिल्या विश्वविद्यालय से संबंधित सभी कॉलेजों में लॉ कोर्स की परीक्षा के सिस्टम में बदलाव कर दिया गया है। परीक्षाएं अगले सप्ताह से शुरू होने वाली है। नई व्यवस्था के तहत परीक्षा शुरू होने के मात्र 10 मिनट पहले वेबसाइट पर पेपर अपलोड किए जाएंगे। सभी संबंधित कॉलेजों की वेबसाइट पर यह लिंक मौजूद होगी। स्टूडेंट अपने कॉलेज की लिंक से पेपर डाउनलोड करेंगे और वहीं पर आंसर शीट अपलोड करेंगे।

उत्तर लिखने के लिए 3 घंटे और आंसर शीट अपलोड करने के लिए 30 मिनट

एलएलबी, बीएएलएलबी, बीकॉम एलएलबी, बीबीएएलएलबी की सेमेस्टर परीक्षाएं 20 जनवरी से पांच फरवरी के बीच रखी है। विश्वविद्यालय ने प्रत्येक विषय की तीन-तीन पेपर तैयार किए है। परीक्षा के एक दिन पहले पेपर तय होगा। ताकि अगले दिन उसे वेबसाइट पर अपलोड किया जा सके। तीन घंटे में विद्यार्थियों को जवाब लिखकर देना है। इसके बाद कॉपी अपलोड करने के लिए 30 मिनट दिए जाएंगे। 

आंसर शीट अपलोड नहीं होती तो मूल्यांकन केंद्र में जमा कराएं

अधिकारियों ने बताया कि जिस विद्यार्थी को कॉपी अपलोड करने में दिक्कत आती है तो उसे मूल्यांकन केंद्र में जमा करवाई जा सकती है। फिलहाल विद्यार्थी एमपी ऑनलाइन से रोल नंबर डाउनलोड कर सकते हैं। अधिकारियों के मुताबिक 5 फरवरी के बाद कॉपियों का मूल्यांकन किया जाएगा।

DAVV लॉ कोर्स परीक्षाओं के रिजल्ट कब तक आ जाएंगे

परीक्षा नियंत्रक डॉ. अशेष तिवारी का कहना है कि कॉपियां जमा होने के बाद मूल्यांकनकर्ताओं को बुलाया जाएगा। इन्हें 15 दिनों में कॉपियां जांचना होगी। इस बीच कॉलेजों को विद्यार्थियों के इंटरनल मार्क्स भी भेजना होंगे। हालांकि मार्च पहले सप्ताह तक सारे लॉ कोर्स के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि एलएलएम की परीक्षाओं को लेकर डीन-प्राचार्य और बोर्ड ऑफ स्टडी के चेयरमैन की बैठक बुलाई है। उसके बाद कोर्स की परीक्षाओं पर फैसला लिया जाएगा।

15 जनवरी को सबसे ज्यादा पढ़े जा रहे समाचार



भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here