Loading...    
   


Reliance jio: Idea-Airtel के बाद Paytm-PhonePe के मार्केट पर हमला

नोटबंदी के जमाने में नरेंद्र मोदी का फोटो लगाकर भारत के बाजार पर कब्जा करने वाली कंपनी पेटीएम और उसे कड़ी टक्कर दे रही फोनपे के लिए तनाव देने वाली खबर है। दूरसंचार सेवा प्रदाता कंपनी रिलायंस जियो ने यूपीआई पेमेंट सर्विस शुरू कर दी है। बताने की जरूरत नहीं कि अब जिओ पेटीएम और फोन पर के बाजार पर कब्जा करेगा। इससे पहले जियो ने एयरटेल और आइडिया के बाजार पर कब्जा किया था।

रिपोर्ट के मुताबिक, Reliance Jio देश की पहली ऐसी टेलिकॉम कंपनी है जो अपने प्लेटफॉर्म पर यूजर्स को UPI पेमेंट सर्विस ऑफर कर रही है। कंपनी ने JioMoney के बजाय MyJio ऐप में इस सर्विस को दिया है। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि शुरुआत में कुछ ही यूजर्स इस सर्विस का इस्तेमाल कर पाएंगे।  

Entrackr की रिपोर्ट के मुताबिक, Jio यूजर्स को UPI पेमेंट सर्विस का इस्तेमाल करने के लिए एक नई UPI ID बनानी होगी। यह आईडी यूजर्स My Jio ऐप के जरिए बना सकते हैं। यह आईडी @Jio से खत्म होगी। आईडी बनने के बाद यूजर्स को अपनी बैंक डिटेल्स वेरिफाई करनी होंगी। इसके बाद UPI पिन जनरेट करना होगा। इसके बाद आप पेमेंट कर पाएंगे।

Jio UPI की मार्केट में एंट्री यहां पहले से मौजूद Google Pay, PhonePe और Paytm को कड़ी टक्कर देती नजर आएगी। आपको बता दें कि WhatsApp ने अपने पेमेंट सर्विस के लिए भी Jio से ही बात की थी। हालांकि, WhatsApp को NPCI से इस सर्विस के लिए फिलहाल हरि झंडी नहीं मिल पाई है।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here