Loading...    
   


मध्य प्रदेश के 10 जिलों में बारिश की चेतावनी | MP WEATHER FORECAST

भोपाल। कश्मीर, उत्तराखंड और हिमाचल में बर्फबारी एवं दिल्ली में बारिश शुरू हो जाने के बाद मौसम विशेषज्ञों ने मध्य प्रदेश के लिए पूर्वानुमान जारी किया है। बताया गया है कि आने वाले 5 दिनों तक मध्य प्रदेश के 10 जिलों में बारिश या ओलावृष्टि हो सकती है। 

मौसम विभाग के अनुसार मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित रायसेन, विदिशा, रायगढ़, बरहानपुर, खंडवा, खरगोन, आगर-मालवा और मंदसौर में आने वाले 5 दिनों में बारिश या ओलावृष्टि की संभावना है। बता दें कि भारत सरकार के मौसम विभाग में भी इसी तरह की चेतावनी जारी की है। केंद्रीय मौसम विभाग के अनुसार भारत के 9 राज्यों में ओलावृष्टि या बारिश हो सकती है। 

सबसे पहले इन राज्यों में बारिश की संभावना

स्काईमेट के मुताबिक, अगले 24 घंटों के दौरान पश्चिमी हिमालयी भागों में भारी बारिश और हिमपात की उम्मीद है। इसी समय पंजाब और हरियाणा में भी गरज के साथ वर्षा शुरू होने की संभावना है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश, दिल्ली और उत्तरी राजस्थान में छिटपुट जगहों पर बारिश की संभावना है। इन क्षेत्रों में ओलावृष्टि की गतिविधियां भी हो सकती हैं। तटीय आंध्र प्रदेश और उत्तरी तमिलनाडु में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बारिश जारी रहने की संभावना है। उत्तर पूर्वी भारत और तेलंगाना के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश होने के आसार हैं।


भोपाल समाचार: टेलीग्राम पर सब्सक्राइब करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here
भोपाल समाचार: मोबाइल एप डाउनलोड करने के लिए कृपया यहां क्लिक करें Click Here