Loading...

संविदा एवं अतिथि शिक्षकों का वेतन दीपावली से पहले देने की मांग | MP NEWS

मंडला। आजाद अध्यापक शिक्षक संघ के प्रतिनिधिमंडल ने आज मंडला कलेक्टर डॉ जगदीश चंद्र जटिया जी से भेंट की। संगठन की मुलाकात के दौरान  जिला संयोजक संजीव वर्मा जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि जिले में पदस्थ अध्यापक संविदा शिक्षक अतिथि शिक्षक एवं शिक्षकों का वेतन दीपावली के पूर्व जारी करवाने के लिए, संविदा शिक्षकों का अध्यापक संवर्ग में संविलियन शीघ्र  करवाने, विकासखंड मोहगांव एवं विकास खंड बिछिया के संकुल में छठवें वेतनमान की प्रथम किस्त का भुगतान करवाने एवं 12 वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके अध्यापकों को शिक्षक संवर्ग में क्रमोन्नत वेतनमान का लाभ प्रदान करने के लिए अनुरोध किया। 

जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि संविदा शिक्षकों के संविलियन नहीं होने पर उन्हें प्रत्येक माह हजारों रुपए की आर्थिक हानि हो रही है। जिस पर कलेक्टर महोदय ने शीघ्र कार्यवाही कर पत्र को संबंधित कार्यालय हेतु मार्क किया एवं संगठन को आश्वस्त किया कि वे शीघ्र ही सीईओ जिला पंचायत एवं सहायक आयुक्त से बात कर इसका निराकरण करवाएंगे। मुलाकात के दौरान कलेक्टर महोदय ने संगठन से आग्रह किया कि शिक्षक शैक्षणिक गुणवत्ता में सुधार हेतु प्रयास करें  एवं मंडला जिले को शिक्षा के क्षेत्र में पहली पंक्ति पर रखें। कलेक्टर मंडला डॉक्टर जगदीश चंद जटिया जी ने यह भी कहा शिक्षक यदि चाह ले तो शिक्षा के क्षेत्र में क्रांति आ सकती है। जिस पर  संगठन ने भी कलेक्टर महोदय को आश्वस्त किया कि हम सभी शिक्षक शिक्षा की गरिमा एवं शिक्षक के कर्तव्य को बखूबी अंजाम देते आए हैं एवं देते रहेंगे।

आवश्यकता पड़ी तो हम सभी शिक्षक अतिरिक्त समय देकर भी बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए शिक्षा के क्षेत्र में कार्य करने को तैयार रहेंगे। संगठन ने यह भी मांग की अध्यापकों संविदा शिक्षकों  के वेतन के लिए 42 हैड में आवंटन मांग अनुरूप प्रदान करवाया जाए जिससे कि सभी कर्मचारियों को प्रत्येक माह वेतन भुगतान हो सके। जिलाध्यक्ष संतोष सोनी ने बताया कि हम सभी अध्यापकों को संविदा शिक्षकों को शिक्षक बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं।