Loading...

INSTAGRAM का THREADS MESSAGING APP DOWNLOAD, पढ़िए क्या फीचर्स हैं

इंस्टाग्राम यूजर्स के लिए GOOD NEWS है अब वो थ्रेड्स मैसेजिंग ऐप (THREADS MESSAGING APP) के ज़रिए अपने दोस्तों को कुछ ही सेकेंड्स में इमेज-बेस्ड मैसेज भेज सकते हैं। बताया गया है कि इंस्टाग्राम पर इस तरह के फीचर का प्रयोग काफी पहले शुरू हो गया था और अब इसे आधिकारिक रूप से लॉन्च कर दिया गया है। 

इंस्टाग्राम की तरह क्लोज़ फ्रेंड्स का विकल्प

थ्रेड्स एक कैमरा फोकस्ड ऐप है जिससे अपने करीबी दोस्तों से बात की जा सकती है। इंस्टाग्राम पर क्लोज़ फ्रेंड्स का एक विकल्प भी है और कुछ स्टोरीज़ जो आप पोस्ट करते हैं उसे सिर्फ क्लोज़ फ्रेंड्स ही देख सकते हैं। थ्रेड्स ऐप में भी इसी तरह का एक डेडीकेटेड इनबॉक्स और नोटीफिकेशन है जो कि सिर्फ क्लोज़ फ्रेंड्स ही देख सकते है। अगर यूज़र्स ने फ्रेंड्स लिस्ट को नहीं बनाया है तो ऐप को डाउनलोड करते वक्त वे इसे डायरेक्टली बना लेंगे। 

केवल दो टैप में जो चाहें शेयर कर सकते हैं

टेक एक्सप्रेस के अनुसार, इंस्टाग्राम के प्रोडक्ट के डायरेक्टर रॉबी स्टेन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'हमें लगा कि क्लोज़ फ्रेंड्स ग्रुप में लोगों के ज्यादा से ज्यादा से जुड़े रहने की ज़रूरत है, इसलिए इस फीचर के ज़रिए वीडियोज़ और फोटोज़ से आप अपने दोस्तों के और भी करीब आ जाएंगे।' थ्रेड सीधे कैमरे में खुलेगा और उपयोगकर्ताओं को शॉर्टकट जोड़ने की अनुमति देगा, जिससे यूजर्स केवल दो टैप में जो चाहें शेयर कर सकते हैं। 

डायरेक्ट मैसेज के लिए विकल्प भी

इसमें व्हाट्सएप की तरह ही स्टेटस फीचर है। उपयोगकर्ता किसी ऐसी स्थिति जैसे कि पढ़ाई करने या पोस्ट करने के लिए अपनी स्वयं की स्थिति बताने में सक्षम होगा। वे खुद किसी भी स्थिति को चालू कर सकते हैं, जो स्वचालित रूप से संदर्भ के छोटे बिट्स को शेयर करता है जहां एक उपयोगकर्ता अपने निर्देशांक को दूर किए बिना इंस्टाग्राम का दावा करता है। एक बार फिर केवल करीबी दोस्तों की स्थिति दिखाई देगी। स्टेटस एक ऑप्ट-इन सुविधा है। थ्रेड्स ऐप इंस्टाग्राम से डायरेक्ट मैसेज के लिए एक विकल्प भी देंगे। ब्लॉग पोस्ट के अनुसार, थ्रेड्स और डायरेक्ट दोनों में करीबी दोस्तों के लिस्ट के मैसेज दिखाई देगा।

INSTAGRAM का THREADS MESSAGING APP DOWNLOAD करने के लिए यहां क्लिक करें