Loading...

पटवारी रतीराम अहिरवार रिश्वत लेते गिरफ्तार, जेल भेजा | MP NEWS

छतरपुर। लोकायुक्त पुलिस सागर ने छतरपुर में एक छापामार कार्रवाई कर पटवारी रतीराम अहिरवार को गिरफ्तार किया है। लोकायुक्त पुलिस ने दावा किया है कि उन्होंने पटवारी रतीराम अहिरवार को एक किसान से 5 हजार रुपए रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर उसे जेल भेज दिया गया है।

कपिलधारा कूप का प्रतिवेदन बनाने रिश्वत मांगी

राजनगर तहसील के गोमाकला के किसान पन्ना लाल पटेल ने शिकायत की थी कि उसके नाम कपिलधारा कूप स्वीकृत हुआ था। इस केस का पटवारी प्रतिवेदन बनवाने के एवज में पटवारी रतीराम अहिरवार लगातार टाल रहा था। उसने किसान से प्रतिवेदन बनाने के लिए 10 हजार रुपए मांगे, बाद में 3 हजार रुपए में सौदा तय हो गया। 

बर्बाद फसल की रिपोर्ट बनाने 2 हजार रुपए मांगे

हाल ही में उड़द की फसल में अफलन की रिपोर्ट बनाने के लिए भी पटवारी किसान पन्ना लाल पटेल को परेशान कर रहा था। इस मामले में वह उससे 2 हजार रुपए मांग रहा था। बाद में दोनों ही मामले में 5 हजार रुपए में सौदा तय हो गया। किसान पन्ना लाल ने लोकायुक्त पुलिस कार्यालय सागर पहुंचकर इसकी शिकायत की। मामले की सच्चाई जानने के बाद लोकायुक्त एसपी रामेश्वर सिंह यादव के निर्देशन में पूरी कार्यवाही का समय व दिन नियत किया गया।

लोकायुक्त का दावा: पटवारी रतीराम अहिरवार को रंगे हाथों गिरफ्तार किया

लोकायुक्त एसपी रामेश्वर सिंह के निर्देशन में सोमवार दोपहर करीब डेढ़ बजे किसान पन्नालाल पटेल 5 हजार रुपए लेकर राजनगर गढ़ी स्थित पटवारी के कार्यालय पहुंचा और रुपए पटवारी रतीराम अहिरवार के हाथ में थमाए। दूसरे ही क्षण लोकायुक्त डीएसपी राजेश खेड़े के नेतृत्व में टीम ने पटवारी को रंगेहाथों दबोच लिया। उसके हाथ धुलवाए जाने पर लाल हो गए। लोकायुक्त पुलिस ने प्रकरण बनाया और उसे कोर्ट में पेश करने के लिए छतरपुर पहुंचे।