Loading...

ZOMATO के नाम पर जालसाज सक्रिय, महिला का पूरा अकाउंट खाली

ZOMATO के ग्राहक परेशान है। जबलपुर में ZOMATO ने अपने ही ग्राहक का मजाक उड़ाया था। अब बेंगलुरु में ZOMATO की महिला ग्राहक का पूरा बैंक अकाउंट ही खाली हो गया। वो ZOMATO के कस्टरमर केयर पर बात करना चाहती थी। ZOMATO ने अपना कस्टमर केयर नंबर छुपाकर रखा है, नतीजा जालसाजों ने ZOMATO के नाम से नंबर इंटरनेट पर डाल दिए और ZOMATO के ग्राहकों से ठगी शुरू कर दी। 

बंगलोर में एक महिला ने जोमैटो के कॉल सेंटर पर यह जानने के लिए कॉल किया कि उसका रिफंड आया या नहीं तो उसका अकाउंट से पूरा बैलेंस सेकेंडों में खाली हो गया। इस महिला ने गूगल पर जोमैटो कॉल सेंटर का नंबर सर्च कर डॉयल किया। यहां उसने अपने रिफंड के लिए रिक्वेस्ट की तो ग्राहक सेवा अधिकारी ने उसके बैंक अकाउंट की जानकारी मांगी। इसके कुछ देर बाद ही उसके अकाउंट में मौजूद बैलेंस खाली हो गया। बताया जा रहा है कि वो कॉल सेंटर जौमाटो का नहीं बल्कि किसी जालसाज का था लेकिन बड़ी बात यह है कि वो जोमाटो के नाम से था अत: जोमाटो की जिम्मेदारी है कि वो इस तरह के बहरूपियों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करे और अपने ग्राहकों को बचाए। 

जोमैटो एप पर नहीं मिला कस्टमर केयर नंबर

इकोनॉमिक टाइम्स में प्रकाशित खबर के अनुसार महिला ने जोमैटो एप पर कस्टमर केयर नंबर तलाश किया तो उसे कोई नंबर नहीं मिला। यही कारण रहा कि महिला को गूगल पर जाकर कस्टमर केयर का नंबर तलाशना पड़ा। यहां कंपनी की चूक है कि उसने मोबाइल एप पर अपना कस्टमर केयर नंबर उपलब्ध नहीं कराया। बताया जा रहा है कि फूड डिलीवरी एप जोमैटो की तरफ से फेक कॉल सेंटर से जुड़ी शिकायत पुलिस में दर्ज कराई गई है।