Loading...

बेकार हो चुके अधिकारी/कर्मचारियों की लिस्ट बनाने के आदेश | MP NEWS

भोपाल। मुख्यमंत्री श्री कमल नाथ ने अक्षम या अक्षमता से कार्य करने वाले शासकीय अधिकारियों की 20 वर्ष की सेवा अथवा 50 वर्ष की उम्र पूरा करने के प्रावधान के अंतर्गत समीक्षा कर कार्रवाई के निर्देश दिये हैं। मुख्यमंत्री ने मुख्य सचिव को दिये गये निर्देश में कहा है कि प्रत्येक विभाग ऐसे अधिकारियों की समीक्षा का कार्य आवश्यक रूप से तीस (30) दिवस में पूरा करें। 

मुख्यमंत्री ने समीक्षा में अयोग्य पाये जाने वाले अधिकारियों की सेवाएँ समाप्त करने का निर्णय भी लेने को कहा है। साथ ही सम्पूर्ण प्रक्रिया की सघन मॉनिटरिंग और 30 दिवस के अंदर परिणामों से मुख्यमंत्री को अवगत कराने को भी कहा है। 

2 आईएएस अफसरों की नवीन पदस्थापनाएं

राज्य शासन ने भारतीय प्रशासनिक सेवा के 2 अधिकारी की नवीन पद-स्थापना की है। श्री फैज अहमद किदवई, प्रबंध संचालक कृषि विपणन बोर्ड-सह-आयुक्त मण्डी को सचिव म.प्र. शासन पदस्थ किया गया है। इसी तरह श्री अशोक कुमार वर्मा, प्रबंध संचालक, म.प्र वेयर हाऊसिंग और सदस्य सचिव म.प्र राज्य खाद्य आयोग भोपाल (अतिरिक्त प्रभार) को वर्तमान कर्त्तव्यों के साथ-साथ प्रबंध संचालक, कृषि विपणन बोर्ड-सह-आयुक्त, मण्डी का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है।